ताज़ा खबर
 

नई Mahindra Thar टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर आई नजर, देखें भारत में लांचिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल!

इंटीरियर की बात करें तो इसका कैबिन पुराने मॉडल के मुकाबले अधिक आरामदायक और सुविधा से लैस होगा। इसमें पूरी तरह से नया डैशबोर्ड, मीटर-कंसोल, री-पोस्टेड पैसेंजर ग्रैब हैंडल, नया स्टीयरिंग व्हील और सीटें दी जाएंगी।

Mahindra Tharइस कार को कंपनी 10 लाख के भीतर की रेंज में लॉन्च कर सकती है।

2020 Mahindra Thar: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा भारत में जल्द अपनी प्रसिद्व एसयूवी Thar को लॉन्च करने जा रही है। इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। बता दें, हाल ही में थार के हार्ड-टॉप अवतार को स्पॉट किया गया है। जो देखने में साइज में काफी चौड़ा दिखाई दे रहा है। फिलहाल महिंद्रा ने थार की लांचिंग को लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि इसे आगामी त्यौहारी सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है।

नई थार के डिजाइन की बात करें तो इसमें गोल हेडलैम्प, फ्लैट बोनट और ईंट के आकार की टेल-लाइट आदि दी गई हैं। बता दें, थार 2020 को नए फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है। जिसमें बेहतर ड्राइविंग अनुभव के साथ ऑफ-रोड क्षमताओं को प्रदान करने का भी बखूबी ध्यान रखा गया है। कंपनी ने पिछले दिनों खुलासा किया है कि नेक्सट-जेनरेशन थार एक वैश्विक मॉडल होगा और इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि नई थार को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी लॉन्च किया जाएगा।

इंटीरियर की बात करें तो इसका कैबिन पुराने मॉडल के मुकाबले अधिक आरामदायक और सुविधा से लैस होगा। इसमें पूरी तरह से नया डैशबोर्ड, मीटर-कंसोल, री-पोस्टेड पैसेंजर ग्रैब हैंडल, नया स्टीयरिंग व्हील और सीटें दी जाएंगी। इसके अलावा इसमें यह फर्स्ट-जीन मॉडल के विपरीत फ्रंट-फेसिंग सीटों का विकल्प भी उपलब्ध होगा।

नई थार में कंपनी 2.0-लीटर के TGDI mStallion पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है, जो 190PS की पावर और 380Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें एक ऑल-न्यू 2.0-लीटर फोर-सिलेंडर युक्त यूनिट भी शामिल होगी। ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ एक टॉर्क कनवर्टर एएमटी यूनिट दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें, महिंद्रा की प्रसिद्व एसयूवी THAR को सबसे पहले सन्र 1949 में यानी आज से करीब 71 साल पहले लॉन्च किया गया था। हाल ही में कंपनी ने इस कार के 71 साल पूरे होने पर शुरुआत से अब तक की सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Cheapest Car: 3 लाख रुपये से भी कम कीमत में मिल रही है Datsun की यह कार, 22kmpl तक का देती है माइलेज, देखें खास फीचर्स
2 आनंद महिंद्रा ने THAR के 71 साल होने पर कहा “इतिहास में किया जाएगा याद”! देखें नए मॉडल की लांचिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट
3 Hyundai Tucson भारत में 14 जुलाई को होगी लॉन्च! देखें कीमत, फीचर्स और इंजन में क्या मिलेंगे बदलाव
ये पढ़ा क्या?
X