ताज़ा खबर
 

2020 Mahindra Bolero नए फीचर्स और बड़े बदलाव के साथ होगी लांच! इन 5 वजहों के चलते लोगों को पसंद है यह SUV

Mahindra Bolero लंबे समय से भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है। शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्र में ये एसयूवी खासी लोकप्रिय है। अब नई 2020 Mahindra Bolero में कंपनी बड़े बदलाव कर इसे बाजार में पेश करने जा रही है।

Updated: March 18, 2020 12:56 PM
Mahindra Bolero में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है।

2020 Mahindra Bolero: भारतीय बाजार में यूटिलिटी वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra भी बाजार में अपनी नई Bolero को पेश करने की तैयारी कर रही है। नई BS6 Mahindra Bolero में कंपनी ने बिल्कुल नए डिजाइन का फ्रंट ग्रिल प्रयोग किया है। इसके अलावा हेडलाइट में कंपनी ने ब्लैक इंसर्ट का प्रयोग किया है जो कि इसके फ्रंट लुक को और भी प्रीमियम बनाता है। ये गाड़ी लंबे समय से भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है, इन 5 वजहों के चलते लोग इसे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

1)- डिजाइन: कंपनी ने Mahindra Bolero को खास बॉक्सी डिजाइन दिया है, जो कि इसे SUV लुक के साथ ही उपयोगी भी बनाते हैं। इसके फ्रंट में कंपनी ने चौड़े ग्रिल का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा चौड़े टायर हर तरह के रास्तों पर आसान ड्राइविंग प्रदान करते हैं। इस एसयूवी के साथ कंपनी एक्ससेरीज भी प्रदान करती है, जो कि एसयूवी को स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।

2)- मजबूती: जहां तक इस एसयूवी के मजबूती की बात है कंपनी ने इसके चेचिस और बॉडी को बेहद ही खास ढंग से तैयार किया है। इसमें कंपनी ने 180mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है। जो कि खराब रास्तों पर भी इस एसयूवी को बेहतर ड्राइविंग प्रदान करती है। इसके पिछले हिस्से में लीफ स्प्रिंग दिए गए हैं जिससे ये ऑफरोडिंग के दौरान भी ज्यादा से ज्यादा वजन सहने में सक्षम है।

3)- सेग्मेंट में खास फीचर: आपको बता दें कि, Mahindra Bolero की लंबाई 4 मीटर से कम है जो कि इसकी कीमत को कम से कम रखने में मदद करते हैं। इसके अलावा ये अपने सेग्मेंट की इकलौती गाड़ी है जिसमें 7 सीटों के साथ साइड वे ट्रंक ओपनिंग डोर दिया गया है। यह आपको स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) और मल्टी परपज व्हीकल (MPV) दोनों का मजा देती है। ग्रामिण इलाकों में भी ये वाहन खासी उपयोगी है।

4)- इंजन और माइलेज: Mahindra Bolero में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। 7 सीटों वाली ये एसयूवी सामान्य तौर पर 16 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसमे 690 लीटर का बूट स्पेस और 60 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक मिलता है, जो कि लांग ड्राइव को बेहतर बनाते हैं।

5)- रिसेल वैल्यू: किसी भी वाहन की डिमांड के पीछे उसके रिसेल वैल्यू की भी अहम भूमिका होती है। Mahindra Bolero के मौजूदा मॉडल की कीमत 7.61 लाख रुपये से लेकर 8.99 लाख रुपये के बीच है। यदि इस SUV की रिसेल वैल्यू की बात करें तो सामान्य तौर पर 7 से 8 साल पुराने गाड़ी की कीमत का तकरीबन 50 से 60 प्रतिशत का मूल्य आपको आसानी से मिल सकता है। शायद यही कारण है कि ये एसयूवी ग्राहकों को खासी पसंद आती है।

Next Stories
1 Hero Pleasure: 14 सालों के बाद थमी इस मशहूर स्कूटर की रफ्तार! कंपनी ने किया डिस्कंटीन्यू, जानें क्या है वजह
2 Maruti Suzuki Hybrid: आ रहा है स्विफ्ट का नया अवतार, शानदार लुक के साथ देगा 32kmpl का दमदार माइलेज! जानें कब होगा लॉन्च
3 BS6 TVS NTorq: लांच से पहले ही स्कूटर की कीमत और फीचर्स का खुलासा! जानिए इस मॉडल में क्या होगा खास
ये पढ़ा क्या?
X