ताज़ा खबर
 

KTM 250 Duke नए स्टाइलिश LED हेडलैंप के साथ हुई लांच! मिलेंगे यह खास फीचर्स, जानिए कीमत

KTM भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को बेहतर बनाने में लगातार प्रयासरत है। फिलहाल कंपनी देश के 365 शहरो में 450 ऑउटलेट्स के साथ उपस्थित है। इसके अलावां कंपनी बाजार में अपने मॉडलों को अपडेट करते हुए नए मॉडलों को भी पेश करने में लगी है।

2020 KTM 250 Duke, KTM 250 Duke Price, KTM 250 Duke New Model, KTM 250 Duke featuresKTM 250 Duke में कंपनी ने 390 ड्यूक स्टाइल के हेडलाइट को शामिल किया है।

2020 KTM 250 Duke Price & Features:  प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी KTM ने इस साल की शुरूआत में ही अपने व्हीकल लाइन अप को नए BS6 मानक वाले इंजन के साथ अपडेट कर लांच करना शुरू कर दिया था। अब कंपनी ने अपनी मशहूर बाइक KTM 250 Duke को नए स्टायलिश LED हेडलैंप के साथ बाजार में लांच किया है। इसमें प्रयोग किया गया डे टाइम रनिंग लाइट्स इसके लुक को और भी बेहतर बनाता है।

इसकी हेडलाइट काफी हद तक 390 मॉडल से मेल खाती है इसके अलावां इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का भी प्रयोग किया गया है। इस बाइक को दो नए रंगों डॉर्क गालवानो और सिल्वर मैटेलिक के साथ बाजार में उतारा गया है। पहले इस बाइक की कीमत 2,04,698 रुपये थी, जो कि अब बढ़कर 2,09,280 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

कंपनी की मशहूर बाइक 390 Duke के ही तर्ज पर इस बाइक में भी कंपनी ने सुपरमोटो मोड के साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है, जो कि महज एक बटन के पुश करने से ही एक्टिवेट हो जाता है। रेस ट्रैक पर यह सिस्टम बहुत ही उपयोगी साबित होती है, यह सिस्टम केवल ABS को कंट्रोल करता है और पिछले हिस्से के डिस्क ब्रेक को स्वीच ऑफ कर देता है जिससे व्हील लॉक होने की समस्या नहीं होती है।

कंपनी ने इस बाइक में 248.8cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 29.6 hp की पावर और 24 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड ट्रांशमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। इसके साथ ही इसमें स्लीपर क्लच और प्री लोडेड एड्जेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है, जो कि राइडिंग क्वॉलिटी को और भी बेहतर बनाता है।

KTM भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को बेहतर बनाने में लगातार प्रयासरत है। फिलहाल कंपनी देश के 365 शहरो में 450 ऑउटलेट्स के साथ उपस्थित है। इसके अलावां कंपनी बाजार में अपने मॉडलों को अपडेट करते हुए नए मॉडलों को भी पेश करने में लगी है। युवाओं के बीच इस कंपनी की क्रेज बढ़ता ही दिख रहा है, नेक्ड स्पोर्ट बाइक के तौर पर कंपनी के मॉडल्स खासे मशहूर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आ गई Royal Enfield की दमदार इलेक्ट्रिक Bullet, सिंगल चार्ज में चलेगी 80Km! कीमत है इतनी, पढें पूरी डिटेल
2 Maruti S-Cross का नया अवतार हुआ लांच! पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन, जानें कीमत और फीचर्स की डिटेल
3 इंतजार होगा खत्म: 15 अगस्त को पेश हो सकता है Mahindra Thar का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल! जानिए क्या होगा इसमें खास
ये पढ़ा क्या?
X