ताज़ा खबर
 

Hyundai Tucson का नया फेसलिफ्ट अवतार हुआ लांच! नए फीचर्स और Bluelink टेक्नोलॉजी से लैस है एसयूवी, जानें कीमत और डिटेल

नई Hyundai Tucson को कंपनी ने पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इसमें कंपनी ने 6 एयरबैग के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), हिल स्टार्ट एसिस्ट, ESC, आगे और पीछे की तरफ पार्किंग सेंसर के साथ पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है।

2020 Hyundai Tucson, New Hyundai Tucson Price, Hyundai Tucson Features, Hyundai Tucson Specification2020 Hyundai Tucson में कंपनी ने कई नए फीचर्स को शामिल किया है।

2020 Hyundai Tucson: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने भारतीय बाजार में अपनी लग्जरी एसयूवी Tucson के नए फेललिफ्ट अवतार को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 22.3 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस एसयूवी में कई बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। तो आइये जानते हैं इस एसयूवी के बारे में –

नई Hyundai Tucson को कंपनी ने पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था। कंपनी ने इसमें नए हाइलाइटेड कास्कैडिंग ग्रिल, शॉर्पर LED हेडलाइट्स, नए फॉग लाइट्स, टेल लाइट्स और नया डिजाइन का एलॉय व्हील दिया गया है। इसमें कंपनी ने नए 18 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील्स दिए हैं। इसके अलांवा इसमें बड़े फ्रंट ग्रिल के साथ ही नए बंपर को शामिल किया गया है।

एसयूवी के भीतर कंपनी ने 8.0 इंच का ट़्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है जिसे सेंटर कंसोल में लगाया गया है। इसके अलावां एयर वेंट्स को भी कंपनी ने नए पोजिशन के साथ ही अपडेट किया है। कंपनी इसके साथ ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया है। फीचर्स के तौर पर इसमें डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनारोमिक सनरूफ, 10 वे पावर्ड ड्राइवर सीट्स, हैंड्स फ्री टेल गेट ओपनिंग और साथ में वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर भी दिया गया है।

मिलते हैं यह सेफ्टी फीचर्स: नई Hyundai Tucson में कंपनी ने 6 एयरबैग के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), हिल स्टार्ट एसिस्ट, ESC, आगे और पीछे की तरफ पार्किंग सेंसर के साथ पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है। यह वो फीचर्स हैं जिन्हें इस फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल किया गया है, इसके अलावां भी कई अन्य फीचर्स हैं जो इसे सेग्मेंट में बेहतर बनाते हैं।

इंजन क्षमता: कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 152hp की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया है, जो कि 185hp की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जो कि एक बड़ा बदलाव है। इसके टॉप वैरिएंट में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Nissan ला रहा है नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, 16 जुलाई को होगी लांच! कंपनी ने जारी किया टीजर
2 इस ऑटो रिक्शा को देख Anand Mahindra भी हुए इम्प्रेस! बॉशबेसिन से लेकर सैनिटाइजर तक की सुविधा से लैस है यह ऑटो
3 Royal Enfield की दमदार डीजल बुलेट को मॉडिफाई कर दिया बॉबर लुक! देखिए यह शानदार मॉडिफिकेशन और जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X