ताज़ा खबर
 

2020 Hyundai Tucson फेसलिफ्ट भारत में कल होगी लॉन्च 25,000 रुपये से शुरू हो चुकी है बुकिंग! जानें कीमत, फीचर्स और इंजन की डिटेल

2020 Hyundai Tucson फेसलिफ्ट के इंजन के साथ ट्रांसमिशन विकल्पों में एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर (AMT) शामिल होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी टक्सन फेसलिफ्ट के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी पेश कर सकती है।

Hyundai TucsonHyundai Tucson में बतौर इंजन 2.0 लीटर का टर्बो डीजल और 2.0 लीटर की एस्पिरेटिड पेट्रोल यूनिट दी जाएगी।

Hyundai Tucson facelift: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में कल यानी 14 जुलाई को अपनी बहुप्रतीक्षित कार 2020 हुंडई टक्सन के फेसलिफ्ट अवतार को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इस एसयूवी को सबसे पहले 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। हालांकि इसे पहले अप्रैल में लॉन्च किया जाना था। लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसकी लॉन्च में देरी हुई है। आइए विस्तार से बताते हैं, इस अपकमिंग कार की डिटेल:

3 ट्रिम और ड्राइविंग मोड़ का मिलेगा विकल्प: हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट का मिड-लाइफ फेसलिफ्ट वर्जन रिवाइज्ड एक्सटीरियर और अपग्रेडेड इंटीरियर के साथ पेश किया जाएगा। इस कार के लिए हुंडई डीलरों ने पहले ही 25,000 रुपये की टोकन राशि पर प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे 3 ट्रिम स्तरों GL 2WD, GLS 2WD और GLS 4WD (डीज़ल) में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही यह SUV 3 ड्राइविंग मोड्स इको, कम्फर्ट और स्पोर्ट में उपलब्ध होगी।

इंजन क्षमता: 2020 हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट में BS6 कंम्पलाइंट 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा। जिसमें इसका पेट्रोल इंजन 151bhp की पावर और 192Nm का टार्क जेनरेट करेगा। इसके साथ ही इसका ऑयल बर्नर डीजल वर्जन 184bhp की पावर और 400Nm का टार्क जेनरेट करेगा। इस कार के इंजन के साथ ट्रांसमिशन विकल्पों में एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर एएमटी (AMT) शामिल होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी पेश कर सकती है। वहीं इसके टॉप-स्पेक डीजल वर्जन में 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी मिलेगा।

Tucson फेसलिफ्ट के क्या मिलेंगे बदलाव ? स्टाइलिंग में मिलने वाले बदलावों की बात करें तो टक्सन फेसलिफ्ट में नए एलईडी हेडलैम्प, नए बंपर, दोबारा से डिजाइन किए गए टेल-गेट, फ्रेश एलईडी टेल-लैंप और नए स्टाइल वाले अलॉय मिलते हैं। इसके केबिन में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

फीचर्स: इसके अलवा SUV में 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर, 10-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 8-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल को-ड्राइवर सीट और 360 डिग्री कैमरा भी शामिल होगा। वहीं कार के टॉप मॉडल में डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया जाएगा। जबकि कॉर्नरिंग लैंप, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और पावर्ड टेल-गेट स्टैंडर्ड होंगे। आगामी हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट में नई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक भी मिलेगी। जिसमें रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, डोर लॉक/अनलॉक रिमोट और कई लोकेशन बेस्ड सर्विसेज जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत: रिपोर्ट के अनुसार इस कार की कीमत 20 लाख के आसपास हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश का लॉकडाउन लोगों को पड़ा महंगा, 2 दिन में पुलिस ने वसूला 1.5 लाख से ज्यादा जुर्माना, 64 लोगों को किया गिरफ्तार! देखें ये खास रिपोर्ट
2 Bajaj Platina 100 BS6 की कंपनी ने बढ़ाई कीमत, 96.9 kmpl तक का देती है माइलेज! जानें इस बाइक के खास फीचर्स
3 MG Hector Plus भारत में हुई लॉन्च, 55 से ज्यादा मिले कनेक्टिविटी फीचर्स, जानें वैरिएंट सहित कीमत की पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X