ताज़ा खबर
 

Hyundai i20 नए अवतार में होगी पेश! कंपनी ने जारी किया दमदार टीजर, जानें मौजूदा मॉडल से कितनी अलग है ये SUV

जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के मुकाबले तकरीबन 50 हजार रुपये तक महंगी हो सकती है। नई 2020 Hyundai i20 को कंपनी इस साल के जून महीने में बिक्री के लिए लांच कर सकती है।

Updated: February 10, 2020 3:40 PM
कंपनी ने i20 का स्केच जारी कर दिया है।

2020 Hyundai i20 Price & Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय कार Hyundai i20 के नेक्स्ट जेनरेशन को लांच करने की तैयारी कर रही है। जेनेवा मोटर शो में ग्लोबल डेब्यू करने से पहले कंपनी ने इसका नया टीजरी जारी किया है। ये नई प्रीमियम हैचबैक कार कई मायनों में बेहद खास होगी, कंपनी ने इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं, तो आइये जानते हैं इस कार में क्या होगा खास –

अपने सेग्मेंट में Hyundai i20 लंबे समय से शानदार सफर कर रही है। इसके नए टीजर में देखा जा सकता है कि कंपनी ने इस ज्यादा स्पोर्टी और शॉर्प लुक प्रदान किया है। हालांकि इसका फ्रेम काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसा ही है। इसमें कुछ कंपोनेंट्स को कंपनी की अन्य कारों से लेकर शामिल किया गया है। जैसा कि इसके फ्रंट में कंपनी ने Hyundai Aura से प्रेरित होकर बंपर का प्रयोग किया है।

डिजाइन: इसके अलावा इस कार में कास्कैडिंग ग्रिल और हेडलाइट्स असेंबली इत्यादि को कंपनी ने अपनी मशहूर कार Elantra से प्रेरित होकर तैयार किया है। इससे ये साफ हो रहा है कि नई Hyundai i20 में कंपनी ने खास डिजाइन लैंग्वेज को फॉलो किया है। हालांकि इस कार के आकार में कंपनी ने कोई भी बदलाव नहीं किया है। यदि कार के इंटीरियर की बात करें तो अभी इसकी कोई तस्वीर कंपनी द्वारा साझा नहीं की गई है।

फीचर्स: उम्मीद है कि कंपनी इसके इंटीरियर में 8.0 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, कम्पलीट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग कर सकती है। जो कि कंपनी के ix25 (नई क्रेटा) में देखने को मिला है। जिसे सबसे पहली चायनीज मार्केट में पेश किया गया था। इसके अलावा इस कार में क्लामेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, पिछली पंक्ति में AC वेंट्स, पुश स्टार्ट स्टाप बटन और फ्रंट/रियर ऑर्म रेस्ट का भी दिया जा सकता है।

नई Hyundai i20 को कंपनी अत्याधुनिक तकनीक से सजाएगी। इस कार में कंपनी कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल कर सकती है। कंपनी की पारंपरिक ब्लूलिंक तकनीक को भी इस कार में शामिल किया जा सकता है। जिसे कंपनी ने पहली बार अपनी हालिया लांच Hyundai Venue में प्रयोग किया था।

इंजन: जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का BS6 इंजन का प्रयोग करेगी, जो कि 83 hp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसे 1.0 लीटर टर्बो चार्ज इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है। पेट्रोल के अलावा ये कार डीजल इंजन के साथ भी बाजार में उतारी जाएगी, इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग करेगी, जो कि 90hp की पावर जेनरेट करता है।

कब होगी लांच, क्या होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के मुकाबले तकरीबन 50 हजार रुपये तक महंगी हो सकती है। नई Hyundai i20 को कंपनी इस साल के जून महीने में बिक्री के लिए लांच कर सकती है।

Next Stories
1 Force Gurkha BS6 ऑटो एक्सपो में हुई पेश, पहले से और भी पावरफुल हुई एसयूवी, Mahindra Thar को देगी टक्कर! जानें क्या है इसमें खास
2 Auto Expo 2020: आ गई दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक Evolet Hawk, सिंगल चार्ज में चलेगी 150Km! जानें क्या है इसमें खास
3 Maruti Suzuki Jimny ने ऑटो एक्सपो में मचाई धूम! आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से Gypsy के शौकीनों को लुभा रही है ये SUV! जानें क्या है खास
ये पढ़ा क्या?
X