ताज़ा खबर
 

Hyundai i20 की लांचिंग को लेकर बड़ा खुलासा, अब इस महीने होगी लॉन्च, देखें क्या होंगे फीचर्स!

इंजन विकल्पो की बात करें तो नई Hyundai i20 में 1.2 MPi लीटर पेट्रोल इंजन, 1.0 लीटर T-GDi पेट्रोल इंजन और1.5 लीटर U2 CRDi डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है।

हुंडई की बाकी गाड़ियों की तरह ही नई i20 में भी Bluelink connected car तकनीक का प्रयोग किया जाएगा।

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में हाल ही में Aura और Creta को लॉन्च किया गया है, जिसके बाद अब कंपनी इस साल भारत में हुंडई अपने तीसरा प्रोडक्ट i20 को लॉन्च करने जा रही है। अभी तक अफवाहें थी कि इस कार को कंपनी जून में लॉन्च करेगी। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक अब इस कार को Hyundai सितंबर 2020 में लॉन्च करेगी। हालांकि कंपनी की तरफ से इस बात की घोषणा नहीं की गई है। बता दें, पिछले साल से कंपनी लगातार इस प्रीमियम हैचबैक की टेस्टिंग कर रही है।

ऑल-न्यू हुंडई i20 डिजाइन में काफी बोल्ड और शार्प होगी। हालांकि कंपनी ने अभी इस कार के यूरोप में बिकने वाले वर्जन का ही खुलासा किया है, जिससे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारतीय वर्जन भी डिजाइन में लगभग समान होगा। जहां पहले इस कार की लंबाई 4,040 मिमी,चौड़ाई 1,750 मिमी और ऊंचाई 1,450 मिमी थी, वहीं उम्मीद है नए मॉडल में यह लंबाई 4,000 मिमी होगी।

इंटीरियर की बात करें तो 2020 हुंडई i20 में 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसके साथ इसमें वूफर सहित आठ स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम भी मौजूद है। भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला Tata Altroz ​​और Maruti Baleno के साथ होगा।

नई आई 20 में 1.2 MPi लीटर पेट्रोल इंजन, 1.0 लीटर T-GDi पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर U2 CRDi डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। इन मोटस में ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैन्युअल, 6 या 7 मैन्युअल स्पीड डयुल क्लच का विकल्प दिया जाएगा। इसके अलावा कार में हुंडई की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी ब्ल्यूलिंक भी शामिल होगी।

बता दें, भारतीय बाजार में लगातार वाहन निर्माता कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर रही है। हुंडई ने एक ऑल-इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के रूप में कोना को लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 23.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। यह कार आम आदमी के बजट से काफी बाहर है। फिलहाल हुंडई एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। जिसकी कीमत Tata Nexon EV के आसपास रखी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Delfast ने पेश की Prime और Partner इलेक्ट्रिक बाइक्स! सिंगल चार्ज में चलेगी 394 KM, कीमत है बस इतनी
2 Kia Motors ने कोरोना वायरस लॉकडाउन में लोगों से की बाहर ना निकलने की अपील, Carnival के टीवीसी के जरिए दिया ये संदेश!
3 Maruti Suzuki ने बेचे 7 लाख से ज्यादा BS6 वाहन, करीब 14 मॉडल को किया अब तक अपडेट! देखें डिटेल