ताज़ा खबर
 

भारत में जल्द लॉन्च होगी दमदार Hyundai i20! इंजन, फीचर्स की डिटेल के साथ देखें क्या होगी कीमत

नई i20 को कंपनी के लेटेस्ट डिजाइन ‘Sensuous Sportiness’ की तर्ज पर तैयार किया गया है, जिसमें दोबारा से डिजाइन किया गया फ्रंट और रियर बंपर देखने को मिलेगा।

हुंडई की बाकी गाड़ियों की तरह ही नई i20 में भी Bluelink connected car तकनीक का प्रयोग किया जाएगा।

2020 Hyundai i20 : दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Hyundai जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक कार Hyundai i20 के नए जेनरेशन को पेश करने जा रही है। जिसका डेब्यू मार्च में होने वाले जेनेवा मोटर शो में किया जाएगा। हाल ही में कंपनी इस कार की टीजर इमेज भी जारी की थी। जिसे कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। फिलहाल बताते हैं कि भारतीय स्पेक नई i20 में कौन कौन से बदलाव देखने को मिलेंगे।

एक्सटीरियर:  नई i20 को कंपनी के लेटेस्ट डिजाइन ‘Sensuous Sportiness’ की तर्ज पर तैयार किया गया है, जिसमें दोबारा से डिजाइन किया गया फ्रंट और रियर बंपर देखने को मिलेगा। बता दें, नई कार की चौड़ाई वर्तमान मॉडल की तुलना में 30 मिमी अधिक होगी। वहीं इसकी लंबाई में भी खासा असर देखने को मिलेगा।

इस कार में इंटीग्रेटेड LED DRLs के साथ नए LED हेडलैंप्स, नए कनेक्टेड टेललैंप्स दिए जाएंगे, जो नए i20 को और अधिक प्रीमियम बनाएंगे। हुंडई ने नई i20 में दोबारा से डिजाइन किए हुए 17-इंच के अलॉय को इस्तेमाल किया है, जो इस कार में स्पोर्टी अपील को जोड़ते हैं। हालांकि, भारतीय स्पेक में ये व्हील दिए जाएंगे या नहीं इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

इंटीरियर: हुंडई ने फिलहाल नई i20 के एक टीजर स्केच का खुलासा किया है, लेकिन इसके इंटीरियर को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, हालांकि इसे क्लीन लुक देने के लिए स्वीपिंग ब्लेड्स के साथ नया डैशबोर्ड लेआउट मिलता है। वहीं इसके नए वैश्विक-स्पेक में ब्लैक-ग्रे और ब्लैक-येलो और ग्रीन ट्रिम्स के विकल्प के साथ एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिलता है। हुंडई तीसरी-पीढ़ी की i20 को 10.25 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ जेनेवा मोटर शो में पेश करेगी।  हालांकि, यह मॉडल भारत में इन सब फीचर्स के साथ पेश किए जाएगा या नहीं इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं है।

फीचर्स: Hyundai Venue की तरह ही नई i20 में भी Bluelink connected car तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। इस तकनीक के माध्यम से क्लाउड बेस्ड वॉयस रिकग्निशन, व्हीकल टेलीमैटिक्स, लाइव लोकेशन ट्रैकिंग, रिमोट कंट्रोल से कैबिन प्री-कूल जैसी सुविधाओं को जोड़ा गया हैं। वहीं भारत में लॉन्च होने वाले नए मॉडल के टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग के साथ आउटगोइंग एलीट i20 के समान सेफ्टी सुविधाओं दी जाएंगी।

इंजन: नई Hyundai i20 में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है जिसे 120PS और 100PS की पावर प्रदान करने के लिए ट्यून किया गया है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इसमें 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक का भी प्रयोग कर रही है। इस तकनीक के प्रयोग से कार का माइलेज 3 से 4 प्रतिशत तक बढ़ जाता है।

कीमत और लॉन्च: 2020 Hyundai i20 को भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है, वहीं कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 5.7 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

 

Next Stories
1 Hero Splendor ने सबको पछाड़ा! महज 1 महीने में 2 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा, जानिए क्या है वजह
2 Tata Nano के फेल होने पर Mahindra के पवन गोयनका ने कही बड़ी बात! बोले ‘अकेले चलने के लिए भी भारतीय खरीदते हैं बड़ी गाड़ी’
3 Volkswagen दे रहा है अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट! Tiguan की खरीद पर होगी पूरे 6.5 लाख रुपये तक की बचत, जानें क्या है ऑफर
Coronavirus LIVE:
X