ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के बीच Hyundai Creta की बढ़ी डिमांड! बुक हो गईं 30,000 से ज्यादा SUV, सबसे ज्यादा लोगों ने इस वैरिएंट को चुना

Hyundai Creta को कंपनी ने नए मानक वाले BS6 इंजन के साथ लांच किया है। इस एसयूवी के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में कंपनी ने नए तकनीक के साथ ही कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया है।

2020 Hyundai Creta Bookings2020 Hyundai Creta साइज में पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बड़ी है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने हाल ही में बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Creta के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.20 लाख रुपये के बीच तय की गई है। लॉकडाउन के बीच भी इस एसयूवी की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, जब से इसे लांच किया गया है तब से अब तक इसके 30,000 यूनिट्स की बुकिंग की जा चुकी है।

नई 2020 Hyundai Creta कुल 5 ट्रिम और 14 वैरिएंट में उपलब्ध है। नए डिजाइन और लुक के साथ ही कंपनी ने इसमें कुछ नए फीचर्स और तकनीक को भी शामिल किया है, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाता है। इसकी साइज अब और भी बड़ी हो गई है। इसके अलावां यह SUV पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध है।

इसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल हैं। जिसमें एक 1.5 लीटर की क्षमता के नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन है जो 115hp की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में भी कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 6 स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके तीसरे इंजन विकल्प के तौर पर इसमें 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल किया गया है जो कि 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है।

इस वैरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड: कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार Hyundai Creta की कुल बुकिंग में से 55 प्रतिशत लोगों ने डीजल इंजन वैरिएंट की बुकिंग की है। फीचर्स के मामले में भी यह एसयूवी काफी बेहतर है। इसमें कंपनी ने स्पलिट हेडलैंप, स्क्वॉयर व्हील ऑर्क, स्पलिट टेल लाइट्स का प्रयोग किया है। इसके अलावा रिमोट इंजन स्टार्ट / स्टॉप, रिमोट एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटिड फ्रंट सीटें, रियर-सीट हेडरेस्ट कुशन, वायरलेस चार्जिंग, साउंड सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड, पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसके अलावा ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, पैनारोमिक सनरूफ इस SUV को और भी बेहतर बनाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Supro Ambulances: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से लगातार लोग हो रहे संक्रमित, मदद के लिए महिंद्रा ने सौंपी 12 सुप्रो एम्बुलेंस!
2 Honda WR-V: लांच से पहले ही डीलरशिप पर पहुंची होंडा की यह कार, 9 लाख रुपये से शुरू होगी कीमत! देखें क्या मिलेंगे खास फीचर्स
3 BS6 Jawa क्लॉसिक और 42 के इंजन डिटेल का हुआ खुलासा! पावर हुई पहले से कम, जानिए क्या हुआ है बदलाव
यह पढ़ा क्या?
X