ताज़ा खबर
 

कन्फर्म: 2020 Hyundai Creta को लेकर आई बड़ी खबर! 17 मार्च को लांच होगी नई SUV, सामने आई नई तस्वीरें

2020 Hyundai Creta को कंपनी ने बिल्कुल ही नए डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया है। साइज में ये एसयूवी मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी। इसके अलावा इस एसयूवी में कंपनी कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल कर रही है।

Hyundai Creta को पहली बार ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था।

New 2020 Hyundai Creta Price & Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने एशिया के सबसे बड़े मोटर शो ऑटो एक्सपो में अपनी लोकप्रिय एसयूवी 2020 Hyundai Creta को नए अवतार को दुनिया के सामने पेश किया था। इस नई एसयूवी के सामने आते ही इसकी चर्चा चारो ओर होने लगी थी। अब कंपनी ने इसके इंटीरियर की कुछ स्केच को जारी किया है। इसके साथ ये भी खबर मिली है कि कंपनी इस नई एसयूवी को आगामी 17 मार्च को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी।

ऑटो एक्सपो के दौरान इस एसयूवी को केवल बाहर से ही देखने का मौका मिला था। वहीं कंपनी द्वारा साझा की गई नई स्केच तस्वीरों से ये साफ हो रहा है कि नई 2020 Hyundai Creta कई मायनों में बेहद खास होगी। मौजूदा मॉडल के मुकाबले ये एसयूवी आकार में बड़ी होगी, जो कि निश्चित ही इसके केबिन के भीतर बेहतर स्पेस प्रदान करने में सहायक होगी।

नई 2020 Hyundai Creta में कंपनी ने कास्कैडिंग फ्रंट ग्रिल के साथ ही डे टाइम रनिंग लाइट्स और LED हेडलैंप का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसकी टेल लाइट यानी की पिछे की लाइट पर शॉर्प लाइंस दी गई हैं, जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी का एक्सटीरियर ‘Sensuous Sportiness’ डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। जिसका प्रयोग कंपनी अपनी आने वाली नई i20 हैचबैक में भी कर रही है।

यदि इस SUV के इंटीरियर और डैशबोर्ड की बात करें तो ये काफी अलग है। इसका डैशबोर्ड काफी हद तक कंपनी की लोकप्रिय सिडान कार Hyundai Sonata से प्रेरित है। इसमें ऑडियो कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके इलावा इस कार में कंपनी कम्पलीट डिजिटल इंफोटेंमेंट सिस्टम भी देगी, जिसकी साइज 10.25 इंच होगी।

2020 Hyundai Creta interior कंपनी द्वारा जारी किया गया 2020 Hyundai Creta का इंटीरियर स्केच।

इसके अलावा इस एसयूवी में कुछ ऐसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है जो कि Hyundai Creta में पहली बार देखने को मिलेंगे। जैसे कि, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक। इस एसयूवी मे कूल्ड सीट, वायरलेस चार्जिंग, पैनारोमिक सनरूफ जैसे फीचर्स को भी टॉप वैरिएंट में दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें कंपनी के पारंपरिक ब्लूलिंक तकनीक को भी शामिल किया जा सकता है, जो कि Hyundai Venue में देखने को मिला था।

जहां तक इंजन की बात है तो नई Hyundai Creta में कंपनी उसी इंजन का प्रयोग करेगी जो कि Kia Seltos में देखने को मिला था। ये एसयूवी नए BS6 मानक वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ बाजार में उतारी जाएगी। इसके अलावा इसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को भी शामिल किया जाएगा, जिसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का इस्तेमाल होगा।

Next Stories
1 सरदार जी ने छोटी जगह में जुगाड़ से पार्क की कार! VIDEO देख आनंद महिंद्रा भी हुए हैरान, बोले ‘बहुत ही चालाक’
2 आ रही है नई दमदार Hyundai i20, इंजन और फीचर्स की डिटेल हुई लीक! Audi की एसयूवी सा होगा इंटीरियर, इन खास फीचर्स से लैस होगी ये कार
3 Maruti की नई WagonR CNG देती है 33KM का माइलेज! कीमत है महज 5.25 लाख रुपये, जानें क्या है इसमें खास
Coronavirus LIVE:
X