ताज़ा खबर
 

कन्फर्म: नई 2020 Hyundai Creta इस तारीख को होगी लांच! बड़े बदलाव के साथ आ रही है नई SUV, बुकिंग शुरू

नई 2020 Hyundai Creta साइज में मौजूदा मॉडल से बड़ी है जो कि केबिन के भीतर ज्यादा स्पेस प्रदान करने में मदद करेगा। कंपनी इस SUV में कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल कर सकती है, जो कि Hyundai Venue में भी देखने को मिली थी।

नई Hyundai Creta साइज में मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ी है।

New 2020 Hyundai Creta Bookings: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने इस बार के ऑटो एक्सपो में अपनी नई Creta से पर्दा उठाया है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी नए बदलाव के साथ बाजार में लांच करने जा रही है। खबर है कि कंपनी इसे आगामी 17 मार्च को बिक्री के लिए आधिकारिक तौर पर लांच करेगी। नई Hyundai Creta साइज में मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ी है और इस एसयूवी की बुकिंग भी शुरु हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार नई 2020 Hyundai Creta को आप कंपनी के डिलरशिप द्वारा बुक कर सकते हैं। कुछ डिलरशिप पर इस एसयूवी की बुकिंग अनाधिकारिक तौर पर शुरु कर दी गई है। कंपनी इसे नए BS6 इंजन के साथ लांच करेगी। इसके अलावा कंपनी ने इस एसयूवी में कई बड़े बदलाव कर रही है जो कि इसे मौजूदा मॉडल से ज्यादा बेहतर बनाता है। ऑटो एक्स्पो के दौरान इस एसयूवी को बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर शाहरूख खान ने देश के सामने पेश किया था।

नई Creta में कंपनी ने ज्यादा बोल्ड और आकर्षक फ्रंट ग्रिल का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें स्पलिट हेडलैंप और डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ ही LED का भी बखूबी प्रयोग किया गया है। बंपर में स्कीड प्लेट का भी इस्तेमाल किया गया है जो कि इसे और भी ज्यादा स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। स्क्वॉयर कट व्हील ऑर्क, डुअल टोन एलॉय व्हील नए टेल लाइट्स इसे एसयूवी को और भी बेहतर बनाते हैं।

कंपनी इस एसयूवी में उसी इंजन का प्रयोग कर रही है जो कि Kia Seltos में देखने को मिला था। इस एसयूवी में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल व डीजल इंजन प्रयोग कर रही है। इसके अलावा इसमें एक और पेट्रोल इंजन शामिल किया जा सकता है जो कि 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। ये एसयूवी 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगी।

क्या होगी कीमत: मिड साइज SUV सेग्मेंट में ये एसयूवी खासी मशहूर रही है अब इसका नया जेनरेशन एक बार फिर से सेग्मेंट को लीड करने के लिए तैयार है। हालांकि लांच से पहले नई Creta की कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 10 से 16 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। अभी इस एसयूवी के इंटीरियर के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसमें भी कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Yamaha RX 100: पिक-अप के बादशाह रहे इस बाइक को खरीदने का शानदार मौका! शुरुआती कीमत महज 20 हजार रुपये, बचे हैं कुछ यूनिट‌्स
2 Mahindra Bolero ने मारी बाजी: बिक्री के रेस में Ertiga और Innova को भी किया पीछे! ये हैं देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग MPV 
3 Honda Dio BS6 मॉडल से जुड़ी 5 खास बातें! माइलेज और फीचर्स के साथ जानें कितना पैसा वसूल है ये स्कूटर
ये पढ़ा क्या?
X