ताज़ा खबर
 

नई Hyundai Creta पहचानेगी आपकी आवाज मिलेगा बड़ा सनरूफ, BlueLink तकनीक से सजी इस SUV के यह 5 फ़ीचर्स आपको दीवाना बना देंगे! जानें क्या है खास

नई Hyundai Creta में दिए गए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से महज "Hello Blue Link Open Sunroof" कहना होगा जिसके बाद एसयूवी का सनरूफ अपने आप खुल जाएगा।

Author Updated: March 17, 2020 2:52 PM
2020 Hyundai Creta Top Features, 2020 Hyundai Creta Price, 2020 Hyundai Creta Specification, New Hyundai Creta detail, Hyundai Creta Bluelink, Hyundai Creta new generationनई Hyundai Creta में कंपनी ने 50 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।

2020 Hyundai Creta Top Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Hyundai Creta के सेकेंड जेनरेशन को बाजार में बिक्री के लिए पेश कर दिया है। कंपनी ने इस एसयूवी को दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये तय की गई है। इस एसयूवी में कंपनी ने 50 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किए गए हैं, इसके अलावा इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे। तो आइये जानते हैं उन फीचर्स के बारे में –

1)- डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: नई Hyundai Creta में कंपनी ने अलग अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। इसमें 7 इंच का फुल कलर डिस्प्ले, डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है। इसमें तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। जिसमें इको, कम्फर्ट और स्पोर्ट मोड्स शामिल किए गए हैं। इन मोड्स का असर वाहन के माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों पर पड़ता है।

2)- वेंटिलेटेड फ्रंट सीट: इस एसयूवी को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट दिया है। जो कि आपको आने वाली Hyundai Verna में भी देखने को मिलेंगे। ये आपके ड्राइविंग एक्सपेरिएंस को बेहतर बनाने के साथ ही सफर को आरामदेह बनाते हैं।

3)- एयर प्यूरीफायर: नई Hyundai Creta में कंपनी ने बिल्ट इन ऑटोमेटिक एयर प्यूरीफायर दिया गया है। ये फीचर आपको Kia Seltos में भी देखने को मिलेगा। हालांकि किया सेल्टॉस में दिया गया एयर प्यूरीफायर अलग अलग मोड्स से संचालित होता है, जबिक हुंडई क्रेटा में केवल स्वीच ऑन और स्वीच ऑफ का विकल्प दिया गया है। बता दें कि, इन दोनों SUV के अलावा इस सेग्मेंट में अन्य किसी भी वाहन में ये फीचर देखने को नहीं मिलता है।

4)- पैनारोमिक सनरूफ: नई Hyundai Creta में कंपनी ने पैनारोमिक सनरूफ दिया है, जिसे आप वॉयस कमांड से ऑपरेट कर सकते हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से महज “Hello Blue Link Open Sunroof” कहना होगा जिसके बाद एसयूवी का सनरूफ अपने आप खुल जाएगा। ये एक बेहद ही उपयोगी और नए ट्रेंड का फीचर है जो कि प्रीमियम वाहनों में देखने को मिलता है। ये केबिन को हवादार बनाने के साथ ही एसयूवी को स्टायलिश लुक भी प्रदान करता है।

2020 Hyundai Creta Top Features, 2020 Hyundai Creta Price, 2020 Hyundai Creta Specification, New Hyundai Creta detail, Hyundai Creta Bluelink, Hyundai Creta new genration 2020 Hyundai Creta के इंटीरियर को कंपनी ने काफी बेहतर बनाया है।

5)- ब्लूलिंक तकनीक: इस एसयूवी में कंपनी ने अपने खास पारंपरिक BlueLink कनेक्टेड कार तकनीक का प्रयोग किया है। इसमें इन्फोटेंमेंट सिस्टम को कनेक्ट करने के साथ ही वायस कमांड फीचर भी दिया गया है। इसमें 50 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें दिया गया वॉयस कमांड फीचर भी बेहद ही कारगर है, आपकी एक आवाज से ये सारे फीचर्स ऑपरेट किए जा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन को लेकर SIAM ने 31 मार्च तक तारीख बढ़ाने का किया अनुरोध! सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिकी निगाहें!
2 Maruti Eeco CNG का नया BS6 वैरिएंट हुआ लांच , पहले से इतनी महंगी हुई कार! देती है 21Kmpg का माइलेज
3 Hero Splendor से लेकर Bajaj Pulsar तक महज 12,000 रुपये में मिल रही हैं बाइक! देखें मॉडल, इंजन क्षमता और कीमत की पूरी जानकारी
यह पढ़ा क्या?
X