ताज़ा खबर
 

2020 Honda WR-V भारत में हुई लॉन्च, कीमत महज 8.5 लाख रुपये से शुरू, इलेक्ट्रिक सनरुफ के साथ 23.7kmpl तक का देगी माइलेज! पढ़े डिटेल

2020 Honda WR-V को दो वैरिएंट SV और VX में लॉन्च किया गया है। जिसमें पेट्रोल मॉडल की कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं इसके डीजल मॉडल की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये तय की गई है।

Author Edited By Bhawanachaudhary Updated: July 2, 2020 1:12 PM
2020 Honda WR-V रिपोर्ट के मुताबिक यह कार भारत में सभी डीलरशिपों पर पहुंच चुकी है।

2020 Honda WR-V launched: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में आज अपनी लोकप्रिय कार WR-V के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है। नई डब्ल्यूआर-वी को भारत में 8.5 लाख रुपय की एक्स-शोरूम, दिल्ली कीमत पर लॉन्च किया गया है। बता दें, नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और BS6 कंम्पलाइंट पेट्रोल और डीजल के साथ पेश किया है।

इन गाड़ियों से होता है मुकाबला: 2020 Honda WR-V को दो वैरिएंट SV और VX में लॉन्च किया गया है। जिसमें पेट्रोल मॉडल की कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं इसके डीजल मॉडल की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये तय की गई है, और यह कीमत 10.99 लाख रुपये तक जाती है। बता दें, इस सेगमेंट में WR-V का मुकाबला Tata Nexon, Maruti Vitara Brezza, Hyundai Venue, Ford EcoSport और Mahindra XUV300 जैसी गाड़ियों से होगा।

डिजाइन: कार में मिलने वाले बदलावो की बात करें तो इसमें नई क्रोम ग्रिल, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प के साथ इंटीग्रेटड डीआरएलएस और नए एलईडी फॉग लैंप दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में नए-डिज़ाइन के 16-इंच डायमंड कट एलॉय व्हील भी मिलते है। वहीं इस कार की साइड प्रोफाइल में कपंनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। कॉम्पैक्ट SUV में पीछे की तरफ नए एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप भी दिए गए हैं।

इंटीरियर में मिले ये बदलाव: केबिन के अंदर 2020 होंडा WR-V को एम्बॉस और मेश डिजाइन का विकल्प दिया गया है। क्रोम फिनिश के साथ नई सीट अपहोल्स्ट्री, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिररलिंक कनेक्टिविटी के साथ एक 2.0 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है। जो वॉयस कमांड फीचर, नेविगेशन सिस्टम, ब्लूटूथ हैंड्सफ्री टेलीफोन, ऑडियो और वायरलेस इंफ्रारेड रिमोट को भी स्पोर्ट करता है।

इंजन और माइलेज: 2020 होंडा WR-V पेट्रोल मॉडल में कंपनी ने 110Nm टॉर्क और 90bhp की पावर के साथ BS6 कंम्लाइंट 1.2 लीटर इंजन का प्रयोग किया है। वहीं डीजल वैरिएंट में BS6 1.5 लीटर यूनिट का विकल्प दिया गया है, जो अधिकतम 100bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस मॉडल लाइनअप में कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का स्टैंडर्ड दिया है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा ​हे कि इस कार का पेट्रोल वर्जन 16.5kmpl का माइलेज और डीजल मॉडल 23.7kmpl तक का माइजेल देने में सक्षम है।

कलर व वारंटी विकल्प : 2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी को 6 रंग विकल्प प्रीमियम एम्बर मेटैलिक, लूनर सिल्वर मेटैलिक, मॉडर्न स्टील मेटैलिक, गोल्डन ब्राउन मेटैलिक, रेडिएंट रेड मेटैलिक और प्लैटिनम व्हाइट पर्ल में लॉन्च किया गया है। इसके साथ कंपनी स्टैंडर्ड तौर पर 3 साल की अनलिमिटेड किलोमीटर वारंटी दे रही है। वहीं ग्राहक अतिरिक्त वारंटी के लिए दो साल तक असीमित / सीमित किलोमीटर का विकल्प भी चुन सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Nissan Ariya इलेक्ट्रिक कार की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, सिंगल चार्ज में चलेगी 480km! देखें कब होगी इस दमदार कार की एंट्री
2 Maruti और Hyundai की गाड़ियों को जमकर खरीद रहे लोग, पिछले महीनें के मुकाबले चार गुना तक ब्रिकी में हुआ इजाफा! देखें रिपोर्ट
3 Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए तैयार हो गई है Force Gurkha, कीमत हो सकती है 12 लाख से शुरू! देखें कब होगी भारत में लॉन्च
ये पढ़ा क्या?
X