ताज़ा खबर
 

नई Honda WR-V भारत में कल होगी लॉन्च, मिलेंगे कई बड़े अपडेट देखें बुकिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल!

बता दें, वर्तमान में Honda WR-V की कीमत 8.16 लाख रुपये से लेकर 10.48 लाख रुपये तय की गई है।

2020 Honda WR-V रिपोर्ट के मुताबिक यह कार भारत में सभी डीलरशिपों पर पहुंच चुकी है।

2020 Honda WR-V: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में अपनी नई पीढ़ी की सभी गा​ड़ियों के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। कंपनी के लाइनअप में भारत में तीन गाड़ियां लॉन्च की जाएंगी। जिनमें सेडान City, प्रीमियम हैचबैक Jazz और क्रॉस हैचबैक WR-V शामिल है। बता दें, कंपनी की डब्ल्यूआर-वी ग्राहकों के बीच एक लोकप्रिय कार रही है। जिसे 2017 में लॉन्च किया गया था। फिलहाल कंपनी इस कार के नए मॉडल को कल यानी 2 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है। जिसकी पुष्टि कंपनी ने हाल ही में टीजर वीडियो के द्वारा की है।

डिजाइन: नई कार में कुछ अपडेट किए जाएंगे। बता दें, इस कार को 2017 से अब तक कोई भी बड़ा अपडेट नहीं मिला है। फिलहाल कंपनी ने इस कार में ऑल-न्यू फ्रंट फेसिया और फ्रंट ग्रिल को फिर से डिज़ाइन किया है। जिससे यह अब पहले से ज्यादा प्रीमियम लगती है। इसके साथ ही इसमें हेडलाइट प्रोजेक्टर प्रकार के लैंप वर्तमान मॉडल की तुलना में ज्यादा फ्रेश लुक देते हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि डब्ल्यूआर-वी के डीजल वर्जन में अलॉय व्हील्स के लिए नया डिज़ाइन मिलेगा जबकि पेट्रोल वर्जन में वही पुराना डिज़ाइन दिया जाएगा। इसके साथ ही इसके रियर में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

इंटीरियर: इंटीरियर की बात करें तो इसमें अपहोल्स्ट्री, दोबारा से डिजाइन की गई टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी जाएगी। जो Apple CarPlay और Android Auto को स्पोर्ट करेगी। इसके साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, सनरूफ, रियर पार्किंग सेंसर, कैमरा,दोहरे एयरबैग, एबीएस और ईबीडी आदि फीचर्स भी शामिल होंगे।

इंजन विकल्प : रिपोर्ट के मुताबिक नई डब्ल्यूआर-वी में बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो अधिकतम 90Ps की पावर देने मे सक्षम होगा। वहीं 1.5 लीटर डीजल इंजन भी दिया जाएगा। जो 100Ps की पावर देने में सक्षम होगा। बता दें, पुराने मॉडल की तरह WR-V के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं दिया जाएगा।

कीमत :फिलहाल इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत वर्तमान मॉडल की तुलना में 1 से 2 लाख रुपये अधिक होगी। जानकारी के लिए बता दें, वर्तमान में Honda WRV की कीमत 8.16 लाख रुपये से लेकर 10.48 लाख रुपये तय की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault Kiger से लेकर Kia Sonet तक भारत में दीवाली से पहले लॉन्च होंगी ये SUV, कीमत महज 7 लाख से हो सकती है शुरू!
2 Hero, Honda और TVS के सबसे किफायती स्कूटर्स, शुरुआती कीमत महज 52,554 रुपये! देती हैं शानदार माइलेज
3 Honda Livo BS6 110cc भारत में हो गई है लॉन्च, देखें क्या मिले नए फीचर्स और कितनी हो गई है अब कीमत