ताज़ा खबर
 

2020 Honda City की लांचिंग पर सामने आई बड़ी खबर, परफॉर्मेस बेस्ड RS वैरिएंट की नहीं होगी भारत में एंट्री!

2020 Honda City आउटगोइंग मॉडल की तुलना में काफी बड़ी है। यह पुराने मॉडल से 109 मिमी लंबी, 53 मिमी चौड़ी और 6 मिमी छोटी होगी। डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4549 मिमी, चौड़ाई 1748 मिमी और ऊंचाई 1489 मिमी है।

2020 होंडा सिटी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में खास बदलाव देखने को मिलेंगे।

2020 Honda City :जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारतीय बाजार में जल्द नेक्सट जेनरेशन Honda City सेडान को लॉन्च करने के लिए तैयार है। फिलहाल यह सेडान थाईलैंड में पहले से ही बिक्री के लिए मौजूद है, जिसमें 2 पेट्रोल इंजन विकल्प 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर i-VTEC इंजन दिया गया है। हालांकि पहले कयासे लगाए जा रहे ​थे कि परफॉर्मेस बेस्ड RS वैरिएंट को भी भारत में लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इन सब अफवाहों पर विराम लग गया है, और होंडा ने इस मॉडल को भारत में लॉन्च नहीं करने का फैसला किया है।

बता दें, थाईलैंड-स्पेक RS मॉडल को एक नया 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है। इस इंजन का उपयोग विभिन्न वैश्विक मॉडल में किया जाएगा। जिसमें कंपनी की अगली पीढ़ी की होंडा HR-V भी शामिल है। नई-जेनरेशन होंडा सिटी को 2 बीएस6 इंजन के साथ​ पेश किया जाएगा। जिसमें एक 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल और एक 1.5-लीटर i-DTEC डीजल शामिल होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में एक 6-स्पीड मैनुअल और एक सीवीटी ऑटोमैटिक शामिल होगा। बता दें, यह पहली बार है जब होंडा सिटी के डीजल वैरिएंट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नई सिटी सेडान के हल्के-हाइब्रिड संस्करण को भी तैयार कर रही है, जिसे 2021 में लॉन्च किया जा सकता है।

नई-जीन होंडा सिटी आउटगोइंग मॉडल की तुलना में काफी बड़ी है। यह पुराने मॉडल से 109 मिमी लंबी, 53 मिमी चौड़ी और 6 मिमी छोटी होगी। डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4549 मिमी, चौड़ाई 1748 मिमी और ऊंचाई 1489 मिमी है; हालाँकि इसके व्हीलबेस को पहले के समान ही 2,600 मिमी रखा गया है।

होंडा की पांचवी जेनरेशन सिटी का मार्केट में बेसब्री से इंतजार हो रहा है इस कार को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। वहीं कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है। बता दें, Honda WR-V के फेसलिफ्ट मॉडल को भी जल्द लॉनच करने की योजना बना रही है, फिलहाल कंपनी ने इस कार की लांचिंग को लेकर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि इसे मामूली कॉस्मेटिक अपडेट, कई खास फीचर्स और BS6 इंजन के सा​थ लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Datsun Redi-Go : पहले से और भी शानदार हो जाएगी यह सस्ती कार, कई अपमार्केट फीचर्स के साथ कीमत हो सकती है महज 3 लाख!
2 कोरोना का कोहराम: मारुति सुजुकी की अप्रैल में नहीं बिकी एक भी कार, ऑनलाइन पोर्टल की सुविधा के बावजूद लोग नहीं कर रहे बुकिंग!
3 Skoda Superb फेसलिफ्ट के लिए कंपनी ने शुरू की बुकिंग, देखें नई कार में मिलने वाले बदलावों में क्या होगा खास!