ताज़ा खबर
 

2020 Honda City की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, 15 जुलाई को पेश होगी यह लोकप्रिय सेडान! देखें कीमत, फीचर्स और इंजन की डिटेल

भारत में पांचवीं-जीन मॉडल को Maruti Suzuki Ciaz, Hyundai Verna, Skoda Rapid, Volkswagen Vento, Toyota Yaris सहित अन्य मिड-साइज सेडान से टक्कर मिलेगी।

Honda City Launch date confirmedबता दें, होंडा ने सिटी सेडान के लिए ऑनलाइन बुकिंग राशि महज 5,000 रुपये तय की गई है, (Honda City का वर्तमान मॉडल)

2020 Honda City Launch Date: दुनिया भर में फैली COVID-19 महामारी ने लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। हालांकि अब भारत में थोड़ी राहत मिलने के बाद लोग अपने रुके कामों को निपटा रहे हैं। बता दें, इस महामारी के चलते कई वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी लांचिंग को टाल दिया है। जिसमें 2020 Honda City एक अहम कार थी। फिलहाल पांचवीं पीढ़ी की होंडा सिटी सेडान की भारत में लांचिंग तारीख का खुलासा हो गया है। बता दें, कंपनी इस कार को 15 जुलाई, 2020 को बाजार में लॉन्च करेगी। जिसके लिए कंपनी ने बीते महीनें से बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया था।

पांचवीं-जेनरेशन की होंडा सिटी में क्या होगा नया? नई होंडा सिटी को कंपनी ने एक नए प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया है। जिसे यह दावा किया जा रहा है कि यह कार वर्तमान मॉडल की तुलना में अधिक हल्की होगी। इस कार में ऑल-न्यू ट्विन-कैम 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 121hp की पावर और 145Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसके डीजल मॉडल में पुराने वाली ही 1.5-लीटर यूनिट दी जाएगी। जो 100hp की पावर और 200Nm का टार्क जेनरेट करेगी। गियरबॉक्स विकल्पों की बात करें तो इसके पेट्रोल इंजन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक (पैडलेशिफ्टर्स के साथ) शामिल होगा, जबकि डीजल में केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

नई होंडा सिटी को कैसे बुक कर सकते हैं? अगर आप इस कार को खरीदने के इच्छुक हैं, तो आप होंडा कार इंडिया डीलरशिप या ऑनलाइन कंपनी की वेबसाइट पर जाकर ऑल-न्यू सिटी बुक कर सकते हैं। बता दें, होंडा ने सिटी सेडान के लिए ऑनलाइन बुकिंग राशि महज 5,000 रुपये तय की है, जबकि डीलरशिप इसके लिए बुकिंग राशि 21,000 रुपये तय की गई है। कार निर्माता ने 23 जून 2020 से पूरे भारत में अपने डीलरशिप पर कार को भेजना शुरू कर दिया है।

नई होंडा सिटी का मार्केट में किससे होगा मुकाबला? यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि सिटी के नए मॉडल के साथ इसका वर्तमान संस्करण भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। भारत में पांचवीं-जीन मॉडल को Maruti Suzuki Ciaz, Hyundai Verna, Skoda Rapid, Volkswagen Vento, Toyota Yaris सहित अन्य मिडसाइज सेडान से टक्कर मिलेगी। वहीं कीमत की बात करें तो इसके टॉप-स्पेक मॉडल की कीमत 15 लाख रुपये के करीब होने की संभावना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 Honda WR-V Variants Explained: देखें कौन-सा वैरिएंट खरीदने पर आपको होगा ज्यादा फायदा, कीमत महज 8.5 लाख रुपये से शुरू!
2 Renault का बंपर डिस्काउंट ऑफर: Kwid से लेकर Duster तक की खरीद पर होगी पूरे 70 हजार रुपये की बचत! जानें पूरी डिटेल
3 Royal Enfield की दमदार Bullet से लेकर Classic तक सभी हुएं फेल! लॉकडाउन में नहीं मिले खरीदार, बिक्री में भारी गिरावट
ये पढ़ा क्या...
X