ताज़ा खबर
 

2020 Honda City होगी कंपनी की पहली कनेक्टेड कार, Alexa रिमोट कंट्रोल के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स!

2020 Honda City एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ Alexa रिमोट के साथ आने वाली भारत की पहली कार होगी। जिसमें 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा।

2020 Honda City, 2020 Honda City launching details ,2020 Honda City price , 2020 Honda City launching date , 2020 Honda City expected price, 2020 Honda City details, 2020 Honda City details of thailand spec, 2020 Honda City engine details2020 होंडा सिटी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में खास बदलाव देखने को मिलेंगे।

2020 Honda City: Honda Cars India भारत में जल्द अपनी लोकप्रिय सेडान कार City की पांचवी जेनरेशन को लॉन्च करने जा रही है। नई कार के इंजन को लेकर मार्केट में लंबे समय से चर्चा थी, फिलहाल हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड (L15B) पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो पुरानी मोटर की तुलना में ज्यादा शक्तिशाली होगा। नया 1.5L ट्विन-कैम पेट्रोल ट्विन-कैम इंजन 119bhp की पावर और 155Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। जो पहले महज 117bhp पावर और 145Nm टॉर्क पर सीमित था।

इस इंजन के अलावा कंपनी 2020 होंडा सिटी को BS6 कंम्पलाइंट 1.5 लीटर i-DTEC डीजल पावरट्रेन के साथ भी पेश करेगी। जो करीब 100bhp की पावर प्रदान करेगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट को केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा, वहीं डीजल मॉडल 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ लॉन्च होगा। इस सेडान की पांचवी जेनरेशन को तीन ट्रिम्स V, VX और ZX में लॉन्च किया जाएगा।

2020 होंडा सिटी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में खास बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके साइज को पुराने मॉडल की तुलना में काफी बढ़ाया गया है। वहीं इंटीरियर में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ Alexa रिमोट के साथ आने वाली भारत की पहली कार होगी। जिसमें 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

इसके अलावा नई होंडा सिटी कनेक्टेड कार तकनीक के साथ पेश होने कंपनी की पहली कार बन जाएगी। ऑल-न्यू होंडा सिटी एक टेलीमैटिक्स कंट्रोल यूनिट के साथ होंडा कनेक्ट तकनीक को स्पोर्ट करेगी, जो रियल टाइम लोकेशन के साथ कई फीचर्स को कंट्रोल करेगी। बता दें, वर्तमान में पूरे देश में लॉकडाउन है, जिसके चलते कई बड़ी गाड़ियों की लांचिंग को ​रोक दिया गया है।

भारतीय बाजार में होंडा की पांचवी जेनरेशन सिटी का मार्केट में बेसब्री से इंतजार हो रहा है इस कार को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Vitara Brezza को अब तक 5 लाख ये ज्यादा लोगों ने खरीदा, देखें Suv गाडियां सेल होने के पीछे क्या है खास कारण?
2 Mahindra Scorpio से लेकर Bolero तक अब घर बैठें खरीदें कंपनी की सभी गाड़ियां, ‘own online’ प्लेटफार्म पर मिलेगी सभी डिटेल!
3 Hyundai ने ग्राहकों के लिए लॉन्च की 5 अनोखी फाइनेंस स्कीम,100 प्रतिशत तक की ऑन-रोड फाइनेंस सुविधा का उठा सकते हैं लाभ
ये पढ़ा क्या?
X