ताज़ा खबर
 

2020 Honda City: नये अंदाज़ में आ रही है होंडा सिटी! मौज़ूदा मॉडल से होगी बड़ी, मिलेंगे यह खास फ़ीचर्स

2020 Honda Cityइस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन उम्मीद है कि इसे बेस पेट्रोल मॉडल की कीमत 9 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। और यह भारत में लॉन्च होने पर सेगमेंट की सबसे म​हंगी कार सियाज को टक्कर देगी।

Honda city launching date, Honda City launch in india, Honda city Teaser image, Honda teaser image revealed, Honda city launch in india, Honda city new teaser, New Honda City launch date, New Honda City Launch date, New Honda City debutनया मॉडल वर्तमान मॉडल की तुलना में आकार में काफी बड़ा होगा।

2020 Honda City: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में अपनी सबसे लोकप्रिय सेडान कार Honda City की पांचवी जेनरेशन को लॉन्च करने जा रही है। ACI पर लीक हुइ डिटेल के मुताबिक नया मॉडल वर्तमान के मुकाबले अधिक बड़ा होगा। भारतीय स्पेक सिटी सेडान में 2,600 मिमी व्हीलबेस दिया जाएगा। जिसके साथ ही इसकी लंबाई 4,549 मिमी, चौडाई 1,748 मिमी और ऊँचाई 1,489 मिमी होगी।

वहीं वर्तमान में इस कार की लंबाई 4,440 मिमी, चौड़ाई 1,695 मिमी और ऊँचाई 1,495 मिमी है। हालांकि इसकर व्हीलबेस समान 2,600 मिमी का ही रखा गया है। बता दें,भारत में आने वाले नए मॉडल में थाईलैंड में ब्रिकी के लिए उपलब्ध मॉडल से 11 मिमी लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा। फीचर्स की बात करें तो नई होंडा सिटी तीन ट्रिम्स V, VX और ZX में पेश की जाएगी। जिसके टॉप-स्पेक वेरिएंट में फुल एलईडी लाइट, पैनोरमिक सनरूफ, 16 इंच के अलॉय व्हील और 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध होंगे। इसे अलावा नई सेडान में चार एयरबैग्स, 3-पॉइंट सीटबेल्ट, VSA, TPMS ट्रैक्शन कंट्रोल आदि सेफ्टी फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है।

नई होंडा सिटी में बीएस6 कंम्पलाइंट 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल और 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन मिलेगा। दोनों इंजन के सा​थ कंपनी 5-स्पीड एमटी और सीवीटी का विकल्प देगी। वहीं होंडा सिटी को इस साल के अंत तक हाइब्रिड तकनीक से लैस 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल मोटर के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है। जो अपने सेगमेंट की एकमात्र प्रतिद्वंदी सियाज माइल्ड हाइब्रिड को चुनौती देगी।

फिलहाल इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन उमीद है कि इसे बेस पेट्रोल मॉडल की कीमत 9 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। और यह भारत में लॉन्च होने पर सेगमेंट की सबसे म​हंगी कार सियाज को टक्कर देगी। बता दें, इस कार को अप्रैल 2020 में ब्रिकी के लिए आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। वहीं कोरोना वायरस के खतरे के चलते होंडा सिटी की गोवा में होने वाली मीडिया ड्राइव को रुकवा दिया है। जिसे अब इस महीने के अंत में दोबारा से प्रोसेस किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Ertiga को टक्कर देने आ रही है Tata की नई MPV, Nexon का मिल सकता है इंजन! देखें पूरी डिटेल
2 Skoda Karoq: स्कोडा की नई एसयूवी की बुकिंग शुरू, Jeep Compass को देगी टक्कर मिलेंगे ये खास फीचर्स!
3 Hyundai Creta Vs Kia Seltos देखें कीमत, फीचर्स और माइलेज के मामले में कौन-सी Suv है पैसा वसूल!
IPL 2020 LIVE
X