ताज़ा खबर
 

2020 Honda City: भारत में 16 मार्च को लॉन्च होगी देश की लोकप्रिय सेडान कार, पहले के मुकाबले हो जाएगी और भी बड़ी, देखें क्या होंगे खास बदलाव

कंपनी 2020 Honda City में कनेक्टेड कार फीचर के साथ क्लाइमेट कंट्रोल, 12V चार्जिंग पोर्ट, एयरबैग,एबीएस विद एबीडी, क्रूज कंट्रोल को स्टैंडर्ड रखेगी।

नया मॉडल वर्तमान मॉडल की तुलना में आकार में काफी बड़ा होगा।

2020 Honda City: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में इस साल अपनी सबसे लोकप्रिय सेडान कार Honda City की पांचवी जेनरेशन को भारत में लॉन्च करने जा रही है। जिसका कंपनी ने हाल ही में टीजर इमेज भी जारी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक 2020 Honda City सेडान को 16 मार्च को आधिकारिक तौर पर ब्रिकी के लिए लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी ने 2020 होंडा सिटी को बीते वर्ष थाईलैंड में वर्ल्ड प्रीमियर में पहले ही पेश किया था, जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने वाली 2020 Honda City थाईलैंड में पेश होने वाले मॉडल से मिलती-जुलती होगी। नई कार के इंटीरियर में डुअल-टोन शेड्स और फॉक्स-ब्रश एल्युमीनियम ट्रिम दिए जाएंगे जो इस कार को पहले से ज्यादा प्रीमियम लुक देंगे। इसके साथ ही इसकी सीटों के लिए एक हल्के रंग के शेड का प्रयोग किया जाएगा।

बता दें, 2020  होंडा सिटी के टॉप-स्पेक ZX में सनरूफ, 16-इंच के अलॉय व्हील और फुल-एलईडी हैडलैंप्स स्टैंडर्ड दिए जाएंगे। वहीं 2020 होंडा सिटी मिडसाइज सेडान में BS6 कंम्पलाइंट 1.5-लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन मिलेगा। जिसमें इसकी 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट को कंपनी नई माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ भी पेश कर सकती है। बता दें, इस तकनीक का प्रयोग हाल ही में नई Jazz में भी किया गया है।

2020 Honda City वर्तमान मॉडल के मुकाबले 113mm लंबी और 53mm चौड़ी होगी। वहीं नए मॉडल का व्हीलबेस 11mm तक कम होने के उम्मीद है। भारत में लॉन्च होने के बाद नई होंडा सिटी का मुकाबला BS6 कंम्पलाइंट मारुति सुजुकी सियाज और टोयोटा यारिस से होगा।  कीमत की बात करें तो इस कार को कंपनी 10 लाख के भीतर की रेंज में लॉन्च कर सकती है।

Next Stories
1 BS4 स्टॉक क्लीयरेंस सेल: Renault Duster की खरीद पर होगी पूरे 2 लाख रुपये की बचत! जानें क्या है कंपनी का ऑफर
2 Hyundai Creta से लेकर Tiguan तक भारत में अगले महीने लॉन्च होगी से 5 Suv’s, देखें कौन-सी होगी आपके ​बजट में फिट
3 बिना टैग के FASTag लेन में धरे गए 18 लाख वाहन! NHAI ने वसूला 20 करोड़ रुपये का डबल फाइन
ये पढ़ा क्या?
X