ताज़ा खबर
 

इंतजार खत्म: Honda City का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल हुआ लांच, देती है 24Kmpl का माइलेज! खास फीचर्स के साथ कीमत है इतनी

Honda City का नया नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा लंबी और चौड़ी है। जो कि कार के भीतर ज्यादा बेहतर स्पेस प्रदान करने में मदद करता है। इसका पेट्रोल मैनुअल वर्जन 17.8 किलोमीटर प्रतिलीटर और ऑटोमेटिक वैरिएंट 18.4 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है। वहीं इसका डीजल वर्जन सबसे ज्यादा 24.1 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है।

New-Generation Honda City, New Honda City Price, Honda City Mileage, 2020 Honda City FeaturesNew-Generation Honda City पिछले मॉडल से साइज में और भी बड़ी है।

2020 Honda City Price & Features: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने भारतीय बाजार में आखिरकार अपनी एक्जीक्यूटिव सिडान कार City के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक, दमदार इंजन और बढ़े हुए फीचर्स के साथ सजी इस कार की शुरुआती कीमत 10.89 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 14.64 लाख रुपये तय की गई है।

नई Honda City कंपनी की तरफ से इस साल भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली तीसरी कार है। इसके पहले कंपनी ने बाजार में WR-V और BS6 Civic को लांच किया था। होंडा ने नई सिटी में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। नई कार के साथ ही कंपनी बाजार में पुराने सिटी कार की भी बिक्री जारी रखेगी।

कैसा है डिजाइन: Honda City का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पहले से और भी प्रीमियम हो गया है, इसका डिजाइन कुछ हद तक सिविक से मेल खाता है। इसमें क्रोम फीनिश फ्रंट ग्रिल के साथ ही LED हेडलैंप, इंटीग्रेटेड डे टाइम रनिंग लाइट्स, L-शेप LED इंडीकेटर्स इत्यादि इस कार के फ्रंट लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। यदि साइड प्रोफाइल की बात करें तो कंपनी ने इस कार में 16 इंच का डायमंड कट एलॉय व्हील दिया है, जिसे डुअल टोन पेंट स्कीम से सजाया गया है। वहीं पिछले हिस्से में कंपनी ने Z-शेप के टेल लाइट्स को शामिल किया गया है।

पहले से बड़ी हुई नई कार: जहां तक आकार की बात है तो नई Honda City पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा लंबी और चौड़ी है। इसकी लंबाई 4,549mm हो गई है जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले 109 mm ज्यादा है। वहीं इसकी चौड़ाई 1,748mm हो गई है जो कि पिछले मॉडल से 53 mm ज्यादा है। साइज में बड़ी होने के नाते कार के भीतर आपको ज्यादा केबिन स्पेस मिलता है, जो कि कार के सफर को आरामदायक बनाता है। इसके अलावां इस कार की उंचाई 1489 mm है, जो कि पिछले मॉडल की तुलना में 6 mm ज्यादा है, हालांकि इसका व्हीलबेस पहले जितना ही 2600 mm का दिया गया है।

मिलता है यह इंजन: नई होंडा सिटी नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में पेश किया है। यह दोनों इंजन BS6 मानक के अनुसार तैयार किया गया है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का i-VTEC 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 119 bhp की पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशल और CVT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

इसके अलावां इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का i-DTEC डीजल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 98 bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स् ही दिया गया है।

देती है इतना माइलेज: कंपनी का दावा है कि Honda City के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का पेट्रोल मैनुअल वर्जन 17.8 किलोमीटर प्रतिलीटर और ऑटोमेटिक वैरिएंट 18.4 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है। वहीं इसका डीजल वर्जन सबसे ज्यादा 24.1 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

इन खास फीचर्स से सजी है कार: कंपनी ने इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसके इंटीरियर को डुअल टोन ब्लैक और बीज कलर से सजाया गया है। जो कि कार को प्रीमियम फील देते हैं। इसके अलावां इसमें 8 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो से कनेक्ट किया जाता है। इसके इंस्ट्रमेंट क्लस्टर में 7 इंच का डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावां एम्बीएंट लाइटिंग, कीलेस एंट्री, रिमोट स्टार्ट, इलेक्टिक सनरूफ, ऑटो पावर विंडो, रियर सनशेड, स्टीयरिंग माउंटेड पैडल शिफ्टर, ऑटो हेडलैंप जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti WagonR और Baleno में आई यह बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई 134,885 कारें, कहीं आपकी कार में भी तो नहीं है खामी, जानें पूरी डिटेल
2 Jawa फैंस के लिए खुशखबरी! कंपनी जल्द शुरू कर सकती है Perak की डिलीवरी, जानें पूरी डिटेल
3 Maruti Alto से भी कम दाम में मिल रही है Mahindra Scorpio और Thar जैसी एसयूवी! शुरुआती कीमत महज 2.85 लाख रुपये, जानें कैसे खरीदें
ये पढ़ा क्या?
X