ताज़ा खबर
 

2020 Honda City की अनाधिकारिक बुकिंग हुई शुरू, देने होंगे महज 21,000 रुपये! बड़े बदलाव के साथ आ रही है नई कार

नई 2020 Honda City को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। कंपनी इस कार में कई बड़े बदलाव कर इसे बाजार में पेश करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इस कार का एक टीजर वीडियो भी जारी किया है।

2020 होंडा सिटी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में खास बदलाव देखने को मिलेंगे।

2020 Honda City Bookings: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय सिडान कार Honda City के नेक्सट जेनरेशन मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इस कार का एक टीजर वीडियो भी जारी किया है, हालांकि इसमें कार की तस्वीरें सामने नहीं आ सकी हैं। खबर है कि, कंपनी के कुछ डिलरशिप पर नई 2020 Honda City की अनाधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी गई है, इसके लिए आपको महज 21,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा।

नई 2020 Honda City को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। कंपनी इस कार में कई बड़े बदलाव कर इसे बाजार में पेश करने जा रही है। इसमें कुछ नए फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेसर मॉनिटरिंग सिस्टम, 4 एयरबैग, क्रूज कंट्रोल, 8 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, Alexa सपोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके इंटीरियर में भी कंपनी ने खासा स्पेस दिया है।

साइज में यह कार मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी, इसकी लंबाई 4,549 mm, चौडाई 1,748 mm और ऊँचाई 1,489 mm है। वहीं मौजूदा मॉडल की लंबाई महज 4,440 mm है। बता दें कि, ये मॉडल थाईलैंड के मार्केट में पहले से ही मौजूद है और इसका व्हीलबेस वर्तमान मॉडल के मुकाबले तकरीबन 11mm ज्यादा है। आकार में बड़ा होने के कारण आपको कार के भीतर भी ज्यादा स्पेस मिलता है।

नई 2020 Honda City में कंपनी 1.5-लीटर की क्षमता का i-VTEC पेट्रोल और 1.5-लीटर की क्षमता का i-DTEC डीजल इंजन का प्रयोग कर रही है। इसका पेट्रोल इंजन 119 PS की पावर और 145 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका डीजल इंजन 100 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। ये इंजन BS6 मानकों के अनुसार तैयार किया गया है।

जहां तक फीचर्स की बात है तो इस कार के टॉप वैरिएंट में कंपनी फुल LED हेडलाइट, पैनोरमिक सनरूफ, 16 इंच के अलॉय व्हील और 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे रही है। इसके अलावा पार्किंग कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लंबा व्हीलबेस, वेंटिलेटेड सीट बेल्ट जैसे फीचर्स को भी इस कार में शामिल किया गया है। कंपनी इसे जल्द ही बाजार में बिक्री के लिए लांच करेगी।

Next Stories
1 2020 Mahindra Bolero नए फीचर्स और बड़े बदलाव के साथ होगी लांच! इन 5 वजहों के चलते लोगों को पसंद है यह SUV
2 Hero Pleasure: 14 सालों के बाद थमी इस मशहूर स्कूटर की रफ्तार! कंपनी ने किया डिस्कंटीन्यू, जानें क्या है वजह
3 Maruti Suzuki Hybrid: आ रहा है स्विफ्ट का नया अवतार, शानदार लुक के साथ देगा 32kmpl का दमदार माइलेज! जानें कब होगा लॉन्च
ये पढ़ा क्या?
X