scorecardresearch

2020 Hero Xtreme 160R बाइक भारत में हुई लॉन्च, देखें कीमत और फीचर्स की पूरी जानकारी!

Hero Xtreme 160R को कंपनी ने मार्च में अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया था। लेकिन कोरोना के चलते इसकी लांचिंग में देरी हो गयी है। लुक्स की बात करें तो इसे देखने पर यह एक स्ट्रीटफाइटर बाइक लगती है।

Hero Xtreme 160R Launched In India
हीरो एक्सट्रीम 160आर को दो वैरिएंट में लाया गया है,
Hero Xtreme 160R: हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपनी लो​कप्रिय बाइक एक्सट्रीम 160आर (XTREME 160R) को लॉन्च कर दिया गया है। नई बाइक की कीमत 99,950 रुपये एक्स शोरूम रखी गई है। बता दें, कंपनी ने इस बाइक की टेस्ट राइड के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है। नई XTREME 160R को सबसे पहले फरवरी में Hero World 2020 में पेश किया गया था। जिसमें कंपनी ने नई Passion Pro और Hero Glamour को लॉन्च किया ​था। आइए आपको बताते हैं नई बाइक को कौन-कौन से खास फीचर्स से लैस किया गया है।

पावर और स्पीड दोनों में शानदार: 2020 Hero Xtreme 160R को दो वैरिएंट फ्रंट डिस्क व डुअल डिस्क में लॉन्च किया गया है। जो दोपहीया वाहन निर्माता 1.R कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है। इस बाइक में कंपनी ने 160 सीसी के एयर कूल्ड, फ्यूल इंजक्टेड इंजन का प्रयोग किया है, जो 8500आरपीएम पर 15बीएचपी का पॉवर तथा 6500आरपीएम पर 14न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है। बाइक का कर्ब वेट 138.5kg है, वहीं इसे 0 से 60kmph की स्पीड पकड़ने में महज 4.7 सेकेंड का समय लगता है।

डिजाइन में लगती है स्ट्रीटफाइटर बाइक: Hero Xtreme 160R को कंपनी ने मार्च में अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया था। लेकिन कोरोना के चलते इसकी लांचिंग में देरी हो गयी है। लुक्स की बात करें तो इसे देखने पर यह एक स्ट्रीटफाइटर बाइक लगती है। इसमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप व टर्न सिग्नल और नए डिजाइन का फ्यूल टैंक दिया गया है। वही इसके रियर को काफी स्लीक बनाने की कोशिश की गई है। बता दें, यह यह अपने सेगमेंट की पहली बाइक है जिसमें सभी जगह एलईडी लाइट का प्रयोग किया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम: नई Hero Xtreme 160R को लाइट वेट डायमंउ फ्रेम पर तैयार किया गया है, इसके साथ सिंगल चैनल एबीएस को स्टैंडर्ड रखा गया है वहीं सस्पेंशन के लिए सामने 37mm के टेलीस्कोपिक फोर्क्स तथा पीछे 7 स्टेप मोनोशॉक लगाया गया है। कलर विकल्प की बात करें तो इसे आप तीन रंग रेड, व्हाइट व ब्लू में खरीद सकते हैं।

 

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट