ताज़ा खबर
 

2020 Datsun redi-GO: कौन सा वैरिएंट होगा आपके लिए सबसे बेहतर! फीचर्स और माइलेज के साथ जानिए पूरी डिटेल

Datsun redi-GO को कंपनी ने दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें 0.8- लीटर की क्षमका का पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन शामिल है। सामान्य तौर पर यह कार 21 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

Datsun Redigo Variant Explained, Datsun Redigo Variant Detail, Datsun Redigo Facelift, Datsun Redigo Mileage, 2020 Datsun Redigo Features, Datsun Redigo Variants FeaturesDatsun Redigo को कंपनी ने दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया है।

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Datsun ने बीते दिनों भारतीय बाजार में अपनी नई हैचबैक कार redi-GO के नए फेसलिफ्ट अवतार को लांच किया है। बिल्कुल ही नए लुक और डिजाइन के साथ लांच की गई इस कार की शुरुआती कीमत महज 2.83 लाख रुपये तय की गई है। बता दें कि, कंपनी ने इस कार को कुल 4 वैरिएंट्स में पेश किया है, जिसमें D, A, T और T(ऑप्श्नल) शामिल है।

बता दें कि, कंपनी ने इस कार को दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें 0.8- लीटर की क्षमका का पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया गया है। इसका 0.8- लीटर का इंजन 54bhp की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका 1.0 लीटर का इंजन 67bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसके बड़े इंजन में I-SAT तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो कि कार के माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों को बेहतर बनाता है। तो आइये जानते हैं वैरिएंट्स के फीचर्स और कीमत के बारे में –

1)- redi-GO D वैरिएंट: यह इस कार का एंट्री लेवल बेस वैरिएंट है, इसकी कीमत महज 2.83 लाख रुपये तय की गई है। इसमें कंपनी ने 0.8-लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार में कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, सीट पर हेडरेस्ट, 14 इंच का स्टील व्हील, क्रोम ग्रिल फ्रेम, हाइलोजन हेडलैंप, टिंटेड ग्लॉस, रिमोट फ्यूल लिड ओपनर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

2)- redi-GO A वैरिएंट: इस मॉडल की कीमत 3.58 लाख रुपये तय की गई है, इसमें भी कंपनी ने 0.8-लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। इस कार में कंपनी ने उपर पिछले मॉडल में दिए गए फीचर्स के अलावा बॉडी कलर्ड बंपर, पावर स्टीयरिंग, AC, फोल्डिंग रियर सीट, इमोबिलाइजर, टेकोमीटर, यात्री की सीट की तरफ सन वाइजर और एक्सेसरीज सॉकेट भी दिया जा रहा है।

3)- Redigo T वैरिएंट: यह इस कार का तीसरा वैरिएंट है, इस मॉडल की कीमत 3.80 लाख रुपये तय की गई है। यह वैरिएंट भी 0.8 लीटर के इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इस वैरिएंट में भी कई अतिरिक्त फीचर्स शामिल किए गए हैं, जिसमें क्लाइमेट कंट्रोल, व्हील कवर, बॉडी कलर्ड डोर हैंडल, 2-DIN ऑडियो सिस्टम, USB और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, इंटीरियर में सिल्वर एक्सेंट, गनमैटेल डैशबोर्ड जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

4)- Redigo T(O) वैरिएंट: यह इस कार का टॉप मॉडल है, इसमें कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। इसकी कीमत 4.16 लाख रुपये से लेकर 4.77 लाख रुपये तक है। यह वैरिएंट 0.8 लीटर और 1.0 लीटर के इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया है। इस कार में अन्य वैरिएंट्स के फीचर्स के साथ ही डुअल एयरबैग, डुअल टोन व्हील कवर, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, फॉग लैंप, टेल लैंप, बॉडी कलर्ड विंग मिरर, रियर व्यू कैमरा, LED फॉग लैंप, 8.0 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, फ्रट पॉवर विंडो, पियानो ब्लैक सेंटर कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

देती है इतना माइलेज: जहां कंपनी ने इस कार को नए फीचर्स और लुक के साथ पेश किया है। वहीं अब इसकी माइलेज का भी खुलासा हो गया है। इसका मैनुअल वैरिएंट 20.71 किलोमीटर प्रतिलीटर और ऑटोमेटिक वैरिएंट 21.71 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। भारतीय बाजार में यह कार अपने सेग्मेंट में Maruti Alto और Renault Kwid को टक्कर देती है। मारुति अल्टो 22 किलोमीटर प्रतिलीटर और रेनो क्विड 25 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Nissan Magnite: आ रही है नई किफायती एसयूवी, Maruti Brezza को देगी टक्कर! कीमत हो सकती है 5.5 लाख रुपये
2 पाकिस्तान के ऑटो सेक्टर पर कोरोना का कुछ ऐसे दिखा असर, लॉकडाउन में राहत के बाद भी नहीं बिक रही गाड़ियां! देखें पूरी रिपोर्ट
3 कोरोना वायरस के चलते Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर का कंपनी नहीं कर पाई प्रोडक्शन, बुकिंग को किया सस्पेंड अन्य शहरों में लांचिंग भी रुकी!