ताज़ा खबर
 

Hyundai Santro से लेकर Maruti S-Presso तक ये हैं भारत की सबसे सस्ती BS6 गाड़ियां, देखें कीमत, फीचर्स और माइलेज में कौन-सी होगी आपके बजट में फिट!

फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Renault ने अपनी लो​कप्रिय कार KWID को भी बीएस6 से अपडेट कर लॉन्च कर दिया है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.92 लाख रुपये रखी गई है।

Author Published on: April 6, 2020 3:54 PM
Maruti S-Presso बाजार में कुल 4 वैरिएंट में उपलब्ध है।

Cheapest BS6 Cars In India: देश में 1 अप्रैल 2020 से नए उत्सर्जन मानक बीएस6 लागू हो गए हैं, जिसके चलते सभी वाहन कंपनियों ने अपने मॉडल को अपग्रेड भी कर दिया है। अगर आप एक सस्ती और बेहतरीन माइलेज वाली BS6 कार खरीदना चाहते हैं, तो बता दें, वर्तमान में भारत में कुल 107 BS6 गाड़ियां ब्रिकी के लिए उपलब्ध हैं। जिनमें हुंडई, टोयोटा, मारुति सुजुकी, महिंद्रा, किआ जैसी सभी कंपनियों ने अपने वाहन को पेश कर रखा है। आपके लिए हम आज ​कुछ ऐसी गाड़ियां लेकर आए हैं, जिनकी कीमत आपके बजट में फिट हो सकती है।

1.Maruti ALTO: मारुति सुजुकी ने अपनी एंट्री लेवल की कार ऑल्टो को 2019 की पहली छमाही में BS6 से अपडेट किया था। इस कार में कंपनी ने 0.8 लीटर की क्षमता का BS6-मानक वाले इंजन का प्रयोग किया है। जो कि पेट्रोल पर 48PS की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार 22.05 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है। हालांकि BS4 मॉडल की तुलना में इसका माइलेज थोड़ा कम हो गया है। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है।

2. Maruti S-PRESSO: मारुति ने बीते नवंबर महीने में मिनी एसयूवी सेगमेंट में इस कार को लॉन्च किया था। इस कार की शुरुआती कीमत 3.7 लाख रुपये रखी गई है। इसमें कंपनी ने BS6-मानक वाले 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 68PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। ये कार 21.7 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

3. Renault KWID: फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Renault ने अपनी लो​कप्रिय कार KWID को भी बीएस6 से अपडेट कर लॉन्च कर दिया है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.92 लाख रुपये रखी गई है। इस कार के एक वैरिएंट में 0.8 लीटर की क्षमता के इंजन और दूसरे वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। ये 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। बता दें, यह कार 21 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

4. Hyundai SANTRO: हुंडई ने BS6 सैंट्रो को बीते वर्ष 4.57 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था। यह कार वर्तमान में चार वेरिएंट Era Executive, Magna, Sportz और Asta में उपलब्ध है। हुंडई सैंट्रो को पावर देने वाला बीएस6 कंम्प्लाइंट 1.1-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 69PS की अधिकतम पावर और 99Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 5-स्पीड MT या 5-स्पीड AMT के साथ आता है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह कार 20.3kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Volvo Cars भारत के लिए तैयार करेगी ड्राइवर लैस कार! हाईवे पर चलेंगी अपने आप दमदार फीचर्स से होंगी लैस!
2 Royal Enfield Bullet 350 से लेकर Bajaj Pulsar तक, बाजार में लांच हुईं यह BS6 बाइक्स! जानें इन मॉडल्स में कितना हुआ बदलाव
3 Honda Activa से लेकर Tvs Jupiter तक महज 10,000 रुपये की कीमत में खरीदें ये शानदार स्कूटर! बची हैं कुछ ही यूनिट्स