ताज़ा खबर
 

2020 BMW X6: भारत में लांच हुई नई लग्जरी कूपे SUV, 3D साउंड सिस्टम और 20 स्पीकरों से है लैस! महज 5 सेकेंड में 100Kmph की स्पीड

नई थर्ड जेनरेशन 2020 BMW X6 में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इस एसयूवी को पिछले मॉडल से और भी बेहतर बनाते हैं। फिलहाल कंपनी ने इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ दो वैरिएंट्स में लांच किया है।

Apple ios 14 इस फीचर से लैस होने वाली पहली कार BMW 5 सीरीज होगी।

2020 BMW X6 Price & Features:  जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी BMW ने भारतीय बाजार में अपनी नई थर्ड जेनरेशन BMW X6 कूपे एसयूवी को आज लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरूआती कीमत 95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। कंपनी ने इस एसयूवी को दो वैरिएंट्स में पेश किया है, जिसमें xLine और M Sport वैरिएंट्स शामिल हैं।

फिलहाल इस एसयूवी को केवल टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उतारा गया है। खबर है कि कंपनी इसके डीजल वैरिएंट को भविष्य में लांच कर सकती है। नई BMW X6 को भारतीय बाजार में क्मपलीट बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर पेश किया गया है। इस एसयूवी में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से और भी बेहतर बनाते हैं।

डिजाइन: नई BMW X6 में कंपनी ने स्पोर्टी लुकिंग बड़े किडनी फ्रंट ग्रिल का प्रयोग किया है, इसके अलावां इसमें LED हेडलैंप और बीएमडब्ल्यू जेलर लाइट्स भी दिए गए हैं। आकर्षक मसक्यूलर बंपर के साथ इसमें बड़े एयर इंटेक का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावां इसमें पहले से और भी ज्यादा शॉर्प रूफलाइन दिया गया है। इसके पिछले हिस्से में कंपनी ने रैपराउंट LED टेललाइट्स भी दिया गया है। इस एसयूवी में कंपनी ने 20 इंच का लाइटवेट एलॉय व्हील दिया गया है, जो कि इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं।

इंटीरियर: इस एसयूवी के इंटीरियर को कंपनी ने बेहद ही खास बनाया है। इसमें 12.3 इंच कस डिस्प्ले के साथ फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनारोमिक सनरूफ, पावर सीट्स, मैसेज फंक्शन, ग्लॉस फीनिश्ड गियर लीवर, 3D साउंड सिस्टम और 20 स्पीकर दिए गए हैं। इसके अलावां इसमें वायर कमांड सिस्टम को भी शामिल किया गया है जो कि, महज हाय बीएमडब्ल्यू कहने मात्र से ही एक्टिवेट हो जाता है।

इंजन क्षमता: कंपनी ने नई BMW X6 में 3.0 लीटर की क्षमता का 6 सिलिंडर युक्त दमदार टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 335 bhp की पावर और 450 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी महज 5.5 सेकेंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलांवा आरामदेह सफर के लिए इसमें एडॉप्टिव एयर सस्पेंशन दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tata Motors अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz को 5,555 रुपये मंथली EMI पर खरीदनें का दे रही है मौका, शुरुआती कीमत 6 लाख से भी कम!
2 नई गाड़ी खरीदने से पहले इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान! हमेशा करेंगे बेहतर कार का चुनाव, जानें डिटेल
3 Kia Carnival: मैच फिक्सिंग को लेकर विवादों में घिरे रहे इस क्रिकेटर ने खरीदी पहली लग्जरी कार, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर!
IPL 2020 LIVE
X