ताज़ा खबर
 

Bajaj Pulsar 180F और 220F नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुई लांच! पहले से 11,000 रुपये तक महंगी हुई बाइक, जानें नई कीमत

Bajaj Auto ने इन बाइक्स में इंजन अपडेट के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। इनका डिजाइन और लुक पहले जैसा ही है। हालांकि नई फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के प्रयोग से इन बाइक्स के परफॉर्मेंस और माइलेज में सकारात्मक बदलाव जरूर देखने को मिलेगा।

इससे पहले भी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने व्हीकल लाइनअप की पूरी रेंज की कीमतें बढ़ा दी हैं।

BS6 Bajaj Pulsar Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto लगातार अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करने में लगा है। आज से देश में नया BS6 मानक लागू कर दिया गया है। इसी के साथ बजाज ऑटो ने आज घरेलू बाजार में अपनी लोकप्रिय बाइक Bajaj Pulsar 180F को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ लांच किया है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.07 लाख रुपये तय की गई है, जो कि पिछले BS4 मॉडल की तुलना में तकरीबन 11,000 रुपये महंगी है।

Bajaj Pulsar 180 में कंपनी ने नए BS6 मानक वाले 178.6 cc की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन प्रयोग किया है। जो कि 17bhp की पावर और 14.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि इंजन अपडेट के बाद इसके पावर ऑउटपुट में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है। इस बाइक में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है जो कि पिछले BS4 मॉडल में कार्ब्युरेटर काप इस्तेमाल किया गया था। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

कंपनी ने अपनी Pulsar 220F को भी नए इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है। इसकी शुरूआती कीमत 1,17,286 रुपये तय की गई है। जो कि पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 9,000 रुपये ज्यादा है। इसमें कंपनी ने 220 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 20.12 bhp की पावर और 18.55 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Bajaj Auto ने इन बाइक्स में इंजन अपेडेट के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। इनका डिजाइन और लुक पहले जैसा ही है। हालांकि नई फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के प्रयोग से इन बाइक्स के परफॉर्मेंस और माइलेज में सकारात्मक बदलाव जरूर देखने को मिलेगा। आज से देश भर में नए BS6 मानक को लागू कर दिया गया है, हालांकि वाहनों की बिक्री लॉक डाउन के खत्म होने के बाद से ही शुरू हो सकेगी।

Next Stories
1 Maruti ला रही है WagonR का प्रीमियम वर्जन! XL5 होगा नाम, देखें फीचर्स से लेकर लांचिंग तक की पूरी डिटेल
2 स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने पेश किया A1 और A1 Pro इलेक्ट्रिक मोपेड, सिंगल चार्ज में चलेगी 70KM! कैमरे में रिकॉर्ड होगी ट्रिप
3 Coronavirus के खिलाफ जंग में उतरा Honda! बैकपैक स्प्रेयर सहित कंपनी करेगी 11 करोड़ रुपये की मदद
आज का राशिफल
X