ताज़ा खबर
 

आ रहा है Yamaha R15 का नया MotoGP एडिशन, राइडिंग में मिलेगा बाइक रेसिंग का फील

यामहा दुनिया भर में सुपरस्पोर्ट बाइक्स के निर्माण के लिए मशहूर है, Yamaha R15 उन बेहतरीन बाइक्स में से एक है। अब कंपनी इसके MotoGP एडिशन को लांच करके बाइकर्स को बिलकुल रेसिंग स्टार्स का फील देना चाहती है।

2019 Yamaha R15 MotoGP Edition, Yamaha R15 MotoGP Edition price, yamaha r15 motogp edition price in india, yamaha r15 motogp edition booking, yamaha r15 motogp edition online booking, yamaha r15 motogp edition specificationsYamaha R15 का नया मोटो जीपी एडिशन का डिजाइन बिलकुल अलग होगा।

Yamaha R15 MotoGP Edition: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामहा भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय बाइक Yamaha R15 के नए MotoGP एडिशन को लांच करने की तैयारी कर रही है। इस बाइक में कंपनी स्पेशल ग्रॉफिक्स फीचर का प्रयोग करेगी। देखने में ये बाइक बिलकुल मोटो जीपी रेस में प्रयोग किए जाने वाले हैवी रेसिंग बाइक्स की ही तरह दिखेगी।

इसके बॉडी पर स्पांसर का नाम भी देखने को मिलेगा। मोटो जीपी रेस से प्रेरित ये मोटरसाइकिल सुपरस्पोर्ट का मिनी रुप होगा। कंपनी ने अगस्त 2018 में पहली बार YZF-R15 V3.0 के मोटो जीपी एडिशन को लांच किया था। जिसके लिए Eneos और Movistar स्पांसर्स थें। इस साल Monster Energy को मोटो जीपी एडिशन का स्पांसर बनाया गया है।

हालांकि अभी यामहा ने आधिकारिक तौर पर इस नए मोटो जीपी एडिशन के डिजाइन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। जानकारों का मानना है कि इसका डिजाइन युनाइटेड किंग्डम में लांच किए गए मोटो जीपी एडिशन जैसा ही होगा। इसमें कंपनी कन्वेंशनल टेलेस्कोपिक सस्पेंशन का प्रयोग कर सकती है।

इस बाइक में कंपनी 155cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त VVA (वैरिएबल 0वॉल्व एक्टुएशन) इंजन का प्रयोग करेगी। जो कि 19.3bhp की पावर और 15Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा स्लीपर क्चल का भी इस बाइक में प्रयोग किया जाएगा।

यामहा दुनिया भर में सुपरस्पोर्ट बाइक्स के निर्माण के लिए मशहूर है, R15 उन बेहतरीन बाइक्स में से एक है। अब कंपनी इसके मोटो जीपी एडिशन को लांच करके बाइकर्स को बिलकुल रेसिंग स्टार्स का फील देना चाहती है। ऐसा माना जा रहा है कि नई MotoGP एडिशन की कीमत रेगुलर मॉडल से तकरीबन 3,000 रुपये ज्यादा होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Revolt इलेक्ट्रिक बाइक आपकी आवाज से होगी स्टार्ट! मिलेगा ब्लूटूथ इनेबल्ड हेलमेट, 22 जुलाई को होगी लांच
2 Royal Enfield Classic का नया वर्जन हुआ स्पॉट! नए BS-6 इंजन के साथ होगी लांच, देगी ज्यादा माइलेज!
3 Seltos के बाद Kia भारत में लांच करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कारें! Hyundai के साथ मिल कर करेगी काम
ये पढ़ा क्या?
X