ताज़ा खबर
 

Triumph Rocket III: बाइक है या रॉकेट!!! दस्तक देने वाली है 3 सिलिंडर वाली ये दमदार बाइक, जानें खूबियां

2019 Triumph Rocket III का डिजाइन पावर क्रूजर की तरह होगा जोकि इसके पिछले मॉडल से बिलकुल अलग होगा। बाइक के फ्रंट में पहले की तरह ही दो गोल हेडलैंप मिलेंगी। अब उम्मीद की जा रही है कि इनमें एलईडी हेडलाइट दी जाएंगी।

2019 Triumph Rocket III का डिजाइन पावर क्रूजर की तरह होगा जोकि इसके पिछले मॉडल से बिलकुल अलग होगा।

ट्रायंफ  रॉकेट III की ट्रंफ की सबसे बड़ी डिस्प्लेसमेंट वाली बाइक थी। इस बाइक में 3 सिलेंडर इंजन है। इस बाइक ने यह नाम खुद कमाया था इस बाइक का प्रॉडक्शन बंद होने तक इसकी यही यूएसपी थी। हालांकि, आप में से जो बाइक के रिटायरमेंट से निराश हैं, उन्हें अब निराश होने की जरूरत नहीं है। ट्रायंफ मोटरसाइकिल एक नए रॉकेट III पर काम कर रही है और कुछ तस्वीरों के साथ जानकारी कंपनी के अंतरराष्ट्रीय डीलर सम्मेलन से लीक हो गई हैं। नई 2019 ट्रायम्फ रॉकेट III एक दमदार 2,500cc इंजन वाली बाइक होगी, ऐसी अफवाह है, जो अभी मौजूद मॉडल में दिए गए इंजन की तुलना में ज्यादा पावर और ज्यादा टॉर्क जेनरेट करेगी। पिछले मॉडल पर 2294CC का इंजन दिया गया था। यह 146Bhp की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 221 न्यूटन मीटर का है।

2019 Triumph Rocket III का डिजाइन पावर क्रूजर की तरह होगा जोकि इसके पिछले मॉडल से बिलकुल अलग होगा। बाइक के फ्रंट में पहले की तरह ही दो गोल हेडलैंप मिलेंगी। अब उम्मीद की जा रही है कि इनमें एलईडी हेडलाइट दी जाएंगी। लीक हुई तस्वीर से पता चल रहा है कि इसके रियर में कुछ नहीं दिया गया है मतलब खाली है। वहीं इसमें एक साइड में ही स्विंग आर्म दिए गए हैं इसके अलावा टायर से काफी उपर रजिस्ट्रेशन प्लेट दी गई है। बाइक में दो छोटे एग्जॉस्ट मिलने वाले हैं। पिछले मॉडल के रियर में स्प्रिंग रियर शॉक एब्जॉर्बर दिए गए थे वही नई ट्रायंफ रॉकेट III में मोनोशॉक मिल सकते हैं और इसलिए यह संभव है कि मोटरसाइकिल एक नई चेसिस के साथ आएगी। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि नई रॉकेट III को भारत में आधिकारिक रुप से 2019 के आखिर में या फिर 2020 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता दें कि हाल ही में ब्रिटिश सुपरबाइक निर्माता ट्रायंफ मोटरसाइकिल्स ने कहा था कि उसकी अगले साल जून तक भारतीय बाजार में छह नए प्रोडक्ट लाने की उसकी योजना है। कंपनी के महाप्रबंधक ने कहा था कि आने वाले सालों में हमारा टारगेट 10 से 12 फीसदी की दर से बढ़ोतरी हासिल करना है। हम बहुत सकारात्मक विचार के साथ भारत में छठे साल में प्रवेश कर रहे हैं। जून, 2019 से पहले हमारी योजना छह नए प्रोडक्ट लाने की है। इनमें नए और पहले से मौजूद मॉडल के एडवांस्ड एडिशन शामिल होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App