ताज़ा खबर
 

Toyota Yaris डुअल टोन और 6 नए फीचर्स के साथ हुई लांच, देती है 17 Kmpl का माइलेज! कीमत है बस इतनी

Toyota Yaris के इंजन में कोई बदलाव नहीं​ किया गया है। ये पहले की तरह 1.5 लीटर की क्षमता के 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ ही आती है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार के ​लुक और डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया है।

Toyota Yaris कंपनी की बेस्ट सेलिंग सिडान कारों में से एक है।

2019 Toyota Yaris: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने घरेलु बाजार में अपनी लोकप्रिय एंट्री लेवल सिडान कार Toyota Yaris के नए फेसलिफ्ट संस्करण को डुअल टोन कलर और 6 नए फीचर्स के साथ लांच किया है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 8.65 लाख रुपये तय की है। हालांकि इस कार के मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बता दें कि, पिछले कुछ महीनों में कंपनी की बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिली है। यही कारण है कि Toyota ने Yaris को अपडेट करते हुए एक बार फिर से बाजार में उतारा है। C-सेग्मेंट की इस सिडान कार में कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल से अलग करता है।

इस कार के एक्सटीरियर को डुअल टोन कलर से पेंट किया गया है इसका रूफ ब्लैक कलर का दिया गया है। जो कि इस कार को थोड़ा स्पोर्टी लुक प्रदान करता है। ये बदलाव कंपनी ने कार के J वैरिएंट में किया है जो कि मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प के तौर पर भी उपलब्ध है। इसके अलावा इसमें कंपनी ने डायमंड कट एलॉय व्हील को भी ​शामिल किया है जो कि इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर लुक प्रदान करते हैं।

कंपनी ने नई Toyota Yaris में ये 6 नए फीचर्स शामिल किए हैं —
1. डुअल टोन ए​क्सटीरियर
2. ग्लॉसी ब्लैक फीनिश ग्रिल
3. प्रीमियम लैदर सीट
4. सेंटर कंसोल बॉक्स
5. स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब पर लैदर रैप
6. डायमंड कट एलॉय व्हील

इसके अलावा इंटीरियर में कंपनी ने मोड लाइटिंग, फैब्रिक सीट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एसआरएस एयरबैग, 7 स्पीड CVT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स, रूफ माउंटेड एयर वेंट्स, रेन सेंसिंग वाइपर, कप होल्डर, कीलेस स्मार्ट एंट्री, रियर आर्म रेस्ट और पावर एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट जैसे फीचर्स को शामिल किया है।

नई Toyota Yaris के इंजन में कोई बदलाव नहीं​ किया गया है। ये पहले की तरह 1.5 लीटर की क्षमता के 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ ही आती है। ये इंजन 107 PS की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके मैनुअल वैरिएंट में 6 स्पीड गियर बॉक्स का प्रयोग किया गया है जो कि 17.1 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। वहीं इसके CVT वैरिएंट में 7 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयेाग किया गया है जो कि 17.8 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देता है।

इस डुअल टोन Toyota Yaris के J वैरिएंट की कीमत 9.35 लाख रुपये, जबकि ‘V’ मैनुअल वैरिएंट की कीमत 11.97 लाख रुपये और CVT वैरिएंट की कीमत 13.17 लाख रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें पूरे देश में एक समान हैं।

Next Stories
1 Kia Seltos के बाद कंपनी ला रही है 11 सीटों वाली Carnival एमपीवी, देगी Toyota Innova को टक्कर
2 Bajaj Pulsar से लेकर Platina तक सब हुएं फेल! कंपनी की बिक्री में भारी गिरावट
3 बड़ा ऐलान: Maruti और Renault सहित ये 5 कंपनियां नहीं बनाएंगी डीजल कारें! जानिए क्या है वजह
यह पढ़ा क्या?
X