ताज़ा खबर
 

Suzuki Gixxer 155 का नया अवतार BS-6 इंजन और बढ़ें हुए फीचर्स के साथ हुआ लांच, देगी बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज

भले ही Suzuki Gixxer 155 का नया अवतार पिछले मॉडल के मुकाबले 11,822 रुपये महंगा हो लेकिन कंपनी ने इसमें नई तकनीक और फीचर्स को शामिल किया है। पिछले मॉडल में कंपनी ने केवल पिछले हिस्से में डिस्क ब्रेक का विकल्प दिया था, लेकिन नए मॉडल में इसे बतौर स्टैंडर्ड फीचर शामिल किया गया है।

2019 Suzuki Gixxer 155 पिछले मॉडल से 11,822 रुपये महंगी है।

2019 Suzuki Gixxer 155 Price and Features: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Suzuki ने भारतीय बाजार में अपने लोकप्रिय बाइक Gixxer के नए फे​सलिफ्ट संस्करण को पेश किया है। इस नए संस्करण की बाइक की कीमत 1,00,212 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक के इंजन से लेकर अन्य मैकेनिज्म में कई बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाता है।

पिछले मॉडल की शुरुआती कीमत 88,390 रुपये थी। लेकिन नए अपडेट्स के चलते इस बाइक की कीमत अब बढ़ गई है। कंपनी ने इस बाइक में 155 cc की क्षमता का SOHC एयरकूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें फ्यूल इंजेक्टर तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है। पिछले मॉडल में कार्बोरेट का इस्तेमाल किया गया था।

ये नया इंजन BS-6 मानकों के अनुसार तैयार किया गया है। इसके अलावा फ्यूल इंजेक्टर तकनीक के चलते इस बाइक का थ्रोटल रिस्पांस और परफॉर्मेंस दोनों ही पहले से बेहतर हो गया है। इसका इंजन 14.8 PS की पावर और 14 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके इंजन में 6 अलग अलग सेंसर लगाए गए हैं, जैसे कि ऑक्सिजन सेंसर, इनटेक एयर प्रेसर सेंसर, इनटेक एयर टेंप्रेचर सेंसर, थ्रोटल पोजिशन सेंसर, इंजन टेंप्रेचर सेंसर और क्रैंकशॉफ्ट सेंसर।

ये सभी सेंसर मिलकर एक साथ काम करते हैं जिससे इंजन को सही मात्रा में रियल टाइम पर फ्यूल इंजेक्ट किया जाता है। इससे बाइक की परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों ही बेहतर होते हैं। इसके अलावा Suzuki Gixxer 155 में कंपनी ने नए LED हेडलैंप, LCD इंस्ट्रमेंट क्लस्टर का भी प्रयोग किया गया है, जो कि इसके लुक को पहले से और भी बेहतर बनाते हैं।

इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। हलांकि इसके हैंडलबार इत्यादि में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसके एग्जॉस्ट पर नए क्रोम मफलर का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें स्पलिट सीट दिया गया है जो कि बाइक को स्पोर्टी लुक प्रदान करता है। ये बाइक ब्लैक, ग्रे और ब्लू कलर में उपलब्ध है।

भले ही ये बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले 11,822 रुपये महंगी हो लेकिन कंपनी ने इसमें नई तकनीक और फीचर्स को शामिल किया है। पिछले मॉडल में कंपनी ने केवल पिछले हिस्से में डिस्क ब्रेक का विकल्प दिया था, लेकिन नए मॉडल में इसे बतौर स्टैंडर्ड फीचर शामिल किया गया है। इस बाइक का वजन पिछले मॉडल के मुकाबले 4 किलोग्राम ज्यादा है, इसका कुल वजन 140 किलोग्राम है। इसके अगले हिस्से में कंपनी ने टेलेस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन का प्रयोग किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App