ताज़ा खबर
 

2019 Renault Kwid हुई लांच, बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स ने बनाया क्विड को और भी दमदार

फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी रेनो ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Renault Kwid के नए अवतार को पेश किया है। अत्याधुनिक फीचर्स से सजी नई रेनो की शुरूआती कीमत 2.66 लाख रुपये तय की गई है।

Author February 4, 2019 10:20 PM
दमदार फीचर्स के साथ लांच हुई नई रेनो क्विड। (Photo- Official Website

2019 Renault Kwid Launch: फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी रेनो ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Renault Kwid के नए अवतार को पेश किया है। अत्याधुनिक फीचर्स से सजी नई रेनो की शुरूआती कीमत 2.66 लाख रुपये तय की गई है। इसके अलावा इसके टॉप एंड वैरिएंट क्लाइम्बर आॅटोमेटिक की कीमत 4.36 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने नई 2019 Renault Kwid में शानदार इन्फोटेंमेंट सिस्टम और अन्य सेफ्टी फीचर्स को अपडेट किया है जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले और भी बेहतर बनाती है।

Renault Kwid का नया संस्करण बाजार में आ चुका है कंपनी ने इसमें 7.0 इंच का बेहतरीन ट्च स्क्रीन सिस्टम शामिल किया है जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्राएड आॅटो से आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इन्फोटेंमेंट सिस्टम अब और भी ज्यादा सुविधाजनक हो गया है। इसमें आप यूएसबी की मदद से वीडियो भी देख सकते हैं इसके अलावा पुश टॉक फीचर को भी इसमें शामिल किया गया है जो वॉयस रिकाग्नाइजेशन फीचर से लैस है। कंपनी ने कार में छोटे छोटे फीचर्स पर भी बखूबी ध्यान दिया है। कंपनी का कहना है कि चॉर्जिंग सिस्टम को और भी बेहतर किया गया है जिससे आप कार में अपने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को और भी फास्ट चार्ज कर सकेंगे।

बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स ने बनाया क्विड को और भी दमदार:

कार के इंटीरियर में किए गए बदलाव के अलावा नई क्विड में कंपनी ने सबसे बड़ा बदलाव इसके सेफ्टी फीचर्स में किया है। जिससे ये कार पिछले मॉडल के मुकाबले और भी ज्याद सुरक्षित हो गई है। इस कार में कंपनी ने स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर ड्राइवर एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ड्राइवर और पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड एलर्ट सिस्टम को शामिल किया है। यानि कि ये फीचर्स रेनो क्विड के सभी वैरिएंट में मिलेंगे।

आपको बता दें कि कंपनी ने ये बदलाव आगामी 1 अप्रैल 2019 से देश भर में लागू होने वाले सुरक्षा नियामों को ध्यान में रखकर किया गया है। सरकार के आदेशानुसार अब सभी वाहनो में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एबीएस, ईबीडी और अन्य फीचर्स को स्टैंडर्ड के तौर पर शामिल करना अनिवार्य होगा।

हालांकि कंपनी ने इस कार के इंजन इत्यादि में कोई भी बदलाव नहीं किया है। नई क्विड में भी कंपनी ने दो इंजन विकल्प दिए हैं। जिसमें एक में कंपनी ने 0.8 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि कार को 54 हॉर्स पॉवर की शक्ति प्रदान करता है। वहीं दूसरे मॉडल में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि कार को 69 हॉर्स पॉवर का आउटपुट प्रदान करता है।

इन दोनों ही वैरिएंट में कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को शामिल किया है। वहीं 1.0 लीटर इंजन वाले वैरिएंट में कंपनी ने 5 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को विकल्प के तौर पर भी शामिल किया है। भारतीय बाजार में जब से रेनो क्विड ने कदम रखा है तब एंट्री लेवल हैचबैक सेग्मेंट में इस कार ने अपनी एक अलग ही छवि बनाई है। अपने खास कॉम्पैक्ट एसयूवी वाले लुक और डिजाइन और कम कीमत के कारण ये कारण लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। अब ये कार और भी ज्यादा दमदार हो गई है। फिलहाल ये कार भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अल्टो और दैटसन गो को कड़ी टक्कर दे रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App