ताज़ा खबर
 

2019 Renault Kwid के नए अवतार की दिखी पहली झलक, पहले से ज्यादा सुरक्षित होगी कार

Renault Kwid के नए फेसलिफ्ट अवतार की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। नई क्विड अपने सिब्लिंग मॉडल City KZ-E के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इसमें नए सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा।

प्रतिकात्मक तस्वीर: नई Renault Kwid अपने सिब्लिंग मॉडल City KZ-E के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है।

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Renault भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एंट्री लेवल हैचबैक कार Kwid के नए फेसलिफ्ट अवतार को लांच करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। कंपनी ने नई क्विड के डिजाइन से लेकर अन्य फीचर्स में भी काफी बदलाव किया है।

जानकारों का मानना है कि नई Renault Kwid अपने सिब्लिंग मॉडल City KZ-E के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। जिसके चलते इसका डिजाइन और आकार काफी हद तक इससे मिलता जुलता है। हालांकि कंपनी ने इसमें भारतीय बाजार के अनुसार कई बदलाव भी किए हैं। कंपनी ने अपने City KZ-E मॉडल को बीते दिनों शंघाई ऑटो शो के दौरान पेश किया था।

नई Renault Kwid में कंपनी ने ट्वीन स्लैट ग्रिल का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) का भी प्रयोग किया गया है। इसका नया डुअल बैरल हेडलैंप और बम्फर इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इसके साइड प्रोफाइल और रियर लुक में कंपनी कोई बदलाव नहीं करेगी।

हालांकि हेडलैंप के अुनसार इसके टेल लाइट को बदला जा सकता है। एक्सटीरियर के अलावा इसके इंटीरियर में कंपनी कॉस्मेटिक बदलाव कर सकती है। लेकिन इंटीरियर में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। कंपनी इसमें सामान्य तौर पर नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स को शामिल कर सकती है।

वहीं सेफ्टी फीचर्स के तौर पर नई Renault Kwid में कंपनी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर साइड एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रियर पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल कर सकती है। ऐसा कंपनी देश में नए सेफ्टी मानकों के अनुसार करेगी।

एक्सटीरियर और इंटीरियर के अलावा इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें कंपनी पहले की ही तरह 0.8 लीटर और 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी। इसके 0.8 लीटर वैरिएंट का इंजन 54PS की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.0 लीटर वैरिएंट वाला इंजन 68PS की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ लांच किया जाएगा। ऐसी उम्मीद है कि इस कार की कीमत 2.72 से लेकर 4.76 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tata Nexon से लेकर Bolt तक, इन गाड़ियों पर मिल रहा है 65 हजार रुपये तक का डिस्काउंट
2 Royal Enfield Classic को मॉडिफाई कर दिया आर्मी लुक! मेकओवर है शानदार
3 Honda City से लेकर Mitsubishi Lancer तक, महज 1 लाख रुपये मिल रही हैं ये कारें! जानिए कैसे खरीदें