ताज़ा खबर
 

2019 Maruti Celerio और Celerio X हुई लांच, मिले कई शानदार सेफ्टी फीचर्स

Maruti Celerio अपन सेग्मेंट में काफी मशहूर है। ये कार पेट्रोल और सीएनजी वैरिएंट के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसमें नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल किए जाने के बाद इनकी कीमत भी बढ़ गई है।

Maruti Celerio को नए सेफ्टी फीचर्स के साथ लांच किया गया है। (Photo- Official)

2019 Maruti Celerio Price, Features: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Maruti Celerio और Celerio X को अपडेट किया है। कंपनी ने इन दोनों कारों में नए सुरक्षा मानकों के अनुसार सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। कंपनी ने नई Celerio की शुरुआती कीमत 4.31 लाख और Celerio X की शुरुआती कीमत 4.80 लाख रुपये तय किया है।

कंपनी ने दोनों कारों में नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। जिसमें ड्राइविंग साइड एयरबैग, ड्राइवर और को ड्राइविंग सीटबेल्ट मॉनिटर, रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इन सभी फीचर्स बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है। यानी कि ये फीचर्स सभी वैरिएंट के साथ उपलब्ध होंगे।

दोनों कारों में नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल किए जाने के बाद इनकी कीमत भी बढ़ गई है। नई सेलेरियो की कीमत में तकरीबन 3,000 से 15,000 रुपये का इजाफा हुआ है। वहीं सेलेरियो एक्स की कीमत में 4,000 रुपये से 15,000 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है। इसके अलावा सेलेरियो के सीएनजी वैरिएंट की कीमत में 7,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी हुई है।

मारुति ने अपनी इन कारों में नए सेफ्टी फीचर्स के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। इन कारों में कंपनी ने पहले की तरह 998 सीसी की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 67bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। आपको बता दें कि ये दोनों कारें 5 स्पीड मैनुअल और एक AMT गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध हैं। हैचबैक सेग्मेंट में सेलेरियो काफी लोकप्रिय है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App