ताज़ा खबर
 

Mahindra Scorpio में हो रहा है बड़ा बदलाव, ज्यादा पॉवरफुल होगा नया अवतार

महिंद्रा स्कॉर्पियो को उत्तरी अमेरिका के टेक्न्किल सेंटर में तैयार किया जाएगा। मराजो के बाद कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये दूसरी गाड़ी होगी जिसके डिजाइन को इस टेक्निकल सेंटर पर तैयार किया जाएगा।

mahindra scorpio 2019, mahindra scorpio s5, mahindra scorpio price in india, mahindra scorpio new engine, mahindra scorpio bs 6 engine, mahindra scorpio top modelMahindra Scorpio का मौजूदा मॉडल। (Photo- Official)

New Mahindra Scorpio: देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी लोकप्रिय एसयूवी Mahindra Scorpio में एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। कंपनी सरकार द्वारा निर्देशित उत्सर्जन मानकों BS-VI के अनुसार स्कॉर्पियो में नया इंजन प्रयोग करेगी। इसके लिए कंपनी नई 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन तैयार कार रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी इंजन का प्रयोग महिंद्रा स्कॉर्पियो में किया जाएगा।

बता दें कि, ये नया इंजन मौजूदा मॉडल में प्रयुक्त इंजन के मुकाबले ज्यादा पॉवरफुल होगा। इतना ही नहीं इस इंजन से एसयूवी की न केवल परफॉर्मेंश बढ़ेगी बल्कि माइलेज पर भी असर पड़ेगा। जानकारी के अनुसार इस नए इंजन को तीन अलग अलग आउटपुट के साथ लांच किया जाएगा। बता दें कि, इस समय कंपनी स्कॉर्पियो में 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk इंजन प्रयोग करती है जो कि एसयूवी को 140 एचपी की पॉवर प्रदान करता है।

लेकिन ये नया 2.2 लीटर का इंजन 160 एचपी की पॉवर जेनरेट करेगा। सबसे खास बात इस नए इंजन का वजन 80 किलोग्राम कम होगा। कम वजन के चलते गाड़ी की परफार्मेंश भी बेहतर होगी। इसके अलावा इस नई स्कॉर्पियो में कंपनी 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के अलावा ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी प्रयोग कर सकती है।

कंपनी इस एसयूवी को उत्तरी अमेरिका के टेक्न्किल सेंटर में तैयार कर रही है। मराजो के बाद कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये दूसरी गाड़ी होगी जिसके डिजाइन को इस टेक्निकल सेंटर पर तैयार किया जाएगा। इससे पूरी उम्मीद है कि स्कॉर्पियो को नया लुक और डिजाइन भी मिलेगा। हालांकि इस एसयूवी का फ्रेम मौजूदा मॉडल की ही तरह होगा।

Next Stories
1 Maruti Suzuki Gypsy का सफर 33 सालों के बाद थमा, इंडियन आर्मी की थी पहली पसंद
2 Royal Enfield Interceptor 650 में लगाया SUV जैसा टायर, मेकओवर देख हैरान हो जाएंगे
3 Royal Enfield Scrambler से KTM 390 Adventure तक, इस साल आ रही 7 आकर्षक बाइक्स, जानें डिटेल्स
यह पढ़ा क्या?
X