ताज़ा खबर
 

2019 Honda Grazia नए फीचर्स और तकनीक के साथ हुई लांच, बढ़ी कीमत

होंडा ग्रजिया के डिस्क वैरिएंट में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए है। इस बार कंपनी इसे नए कॅलर 'पर्ल सायरन ब्लू' के साथ बाजार में उतारा है।

Honda Grazia launch, Honda Grazia price, Honda Grazia featuresहोंडा ग्राजिया के टॉप एंड वैरिएंट में बदलाव कर इसे बाजार में उतारा गया है। (Photo- Official)

2019 Honda Grazia Price, Features: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय स्कूटर ग्राजिया के नए अवतार अपग्रेडेड वर्जन को लांच किया है। नई 2019 Honda Grazia 125 सीसी सेग्मेंट में खासी मशहूर है। इस नए वर्जन होंडा ग्राजिया में कंपनी कई बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले संस्करण के मुकाबले बेहतर बनाता है।

होंडा ग्रजिया के डिस्क वैरिएंट में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए है। इस बार कंपनी इसे नए कॅलर ‘पर्ल सायरन ब्लू’ के साथ बाजार में उतारा है। इसके अलावा इसके टॉप वैरिएंट ‘DX’ में भी बदलाव किया गया है। नई होंडा ग्राजिया ‘DX’ वैरिएंट की कीमत 64,668 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तय की गई है।

आपको बता दें कि, इस स्कूटर के टॉप एंड वैरिएंट में ही बदलाव किए गए है इसके बेस वैरिएंट में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है।
होंडा ग्राजिया भारतीय बाजार में तीन अलग अलग वैरिएंट में उपलब्ध है जिसमें ड्रम, ड्रम अलॉय और डिस्क शामिल हैं। इसके ड्रम और ड्रम अलॉय वैरिएंट में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। जिससे इनकी कीमत पहले की ही तरह क्रमश: 60,296 रुपये और 62,227 रुपये है।

वहीं टॉप वैरिएंट में कंपनी ने बदलाव कि तौर पर इसके फ्रंट एप्रन ‘DX’ लिखा है। इस स्कूटर में कंपनी ने 124.9 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलेंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है। ये इंजन स्कूटर को 8.5 बीएचपी की पावर और 10.5 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसके अलावा इस स्कूटर के फ्रंट में 190mm डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में 130mm ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस स्कूटर को मौजूदा नियमों को ध्यान में रखते हुए इसमें होंडा की कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का भी प्रयोग किया गया है।

होंडा ग्राजिया में फीचर्स का भी खासा ख्याल रखा गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने LED हेडलैम्प, सीट के अंदर 18 लीटर की धारिता का स्टोरेज, इको स्पीड इंडीकेटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ग्लोव बॉक्स, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट जैसे अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है। जो कि इस स्कूटर को अपने सेग्मेंट में बेहतर बनाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Car Care Tips: सूरज की तेज रोशनी और गर्मी से ऐसे बचाएं अपनी कार, बनी रहेगी हमेशा नई
2 Honda City और Amaze सहित इन कारों पर मिल रहा है 70 हजार रुपये का डिस्काउंट और एक्सेसरीज
3 दुनिया की सबसे अजीब ​डिजाइन वाली विंटेज कारें, किसी में लगा है जेट इंजन तो कोई है अंडाकार