ताज़ा खबर
 

2019 Honda Civic अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स के साथ देगी 26 Kmpl का माइलेज, बुकिंग हुई शुरू

नई होंडा सिविक में कंपनी ने अब तक की सबसे शानदार तकनीक और फीचर्स को शामिल किया है। सुरक्षा के लिहाज से ये कार बहुत ही मजबूत है। नई Honda Civic को ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में फाइव स्टार रेटिंग मिली है।

2019 होंडा सिविक। (Photo- Official)

2019 Honda Civic India Launch: भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक शानदार कारोंं को पेश करने वाली जापान की प्रमुख कार निर्माता कंपनी होंडा इस साल देश में अपनी लोकप्रिय प्रीमियम सिडान कार 2019 Honda Civic के अगले संस्करण को लांच करने जा रही है। ये होंडा सिविक का दसवां जेनरेशन है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान देश की सड़कों पर स्पॉट भी किया गया है।  नई सिविक की बुकिंग भी कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप पर शुरू हो चुकी है। इसके लिए 51,000 रुपये बतौर टोकन मनी लिया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी नई Honda Civic को मार्च महीने से पहले भारतीय बाजार में लांच कर देगी। लेकिन इस कार के लांच होने से पहले ही इसके फीचर्स और अन्य तकनीकी जानकारियों से सम्बंधित कुछ दस्तावेज लीक हो गए है। इन दस्तावेजों के अनुसार कंपनी ने नई सिविक में दो इंजन का प्रयोग किया है। जिसमें एक वैरिएंट में कंपनी 1.8 लीटर की क्षमता का नेचुरूल एस्पायर्ड इंजन शामिल किया है जो कि 141 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करता है। वहीं दूसरा इंजन जिसकी क्षमता 1.6 लीटर डीजल है वो 120 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करता है।

जो Honda Civic देश की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है। उसमें कंपनी ने स्पोर्ट एलईडी हेडलैम्प, डे टाइम रनिंग लाइट को शामिल किया है। इसके अलावा फॉग लैम्प के चारो तरफ और ग्रील, डोर हैंडल आदि पर क्रोम का गॉर्निश किया गया है। नई सिविक में कंपनी ने 17 इंच का बेहतरीन एलॉय व्हील शामिल किया है। इसके अलावा इसमें नए डिजाइन का फ्रंट इंडीकेटर भी प्रयोग किया गया है। जानकारी के अनुसार नई होंडा सिविक 26 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करेगी।

कार के इंटीरियर में भी कंपनी ने खासा बदलाव किया है। पिछले मॉडल के मुकाबले इंटीरियर को और भी ज्यादा लग्जरी और आरामदेह बनाया गया है। केबिन को इवरी लैदर की अपहोल्सटरी दी गई है इसके अलावा ड्यूअल टोन डैशबोर्ड, डोर पैनल इत्यादि कार को और भी प्रीमियम बनाते हैं। स्टीयरिंग व्हील को भी लैदर से रैप किया गया है। स्टीयरिंग व्हील पर ही इन्फोटेंमेंट सिस्टम और क्रूज कंट्रोल जैसे बटन को शामिल किया गया है।

इसके अलावा इस कार में कंपनी ने 7.0 इंच ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट डिस्प्ले दिया है। जिसे आप एंड्राएड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट कर सकते हैं। ड्राइवर सीट को 8 अलग अलग तरीको से एडजेस्ट किया जा सकता है। इसके अलावा स्मॉर्ट की फंक्शन से कार के इंजन को स्टॉर्ट और बंद ​किया जा सकता है। इतना ही नहीं इस नई जेनरेशन सिविक में कंपनी ने पुश स्टॉर्ट बटन का भी बखूबी प्रयोग किया है।

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में कंपनी ने 6 एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, स्टैबिलिटी कंट्रोल, हैंडलिंग एसिस्ट, हिल एसिस्ट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, आॅटो होल्ड फंक्शन, रिवर्स कैमरा, लेन वॉच कैमरा, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट इत्यादि को शामिल किया है। सुरक्षा की दृष्टी से ये कार बहुत ही मजबूत है। नई Honda Civic को ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में फाइव स्टार रेटिंग मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App