ताज़ा खबर
 

2019 Honda CB Unicorn 150 नये फीचर के साथ हुई लांच, जानिए कीमत और खूबियां

सरकार के निर्देशानुसार, देश में आगामी 1 अप्रैल के बाद 125 सीसी या फिर उससे उपर की क्षमता के बाइकों में कॉम्बिंग ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग करना अनिर्वाय होगा।

कम्यूटर सेग्मेंट में होंडा सीबी यूनिकॉर्न 150 की डिमांड काफी ज्यादा है। (Photo- Official)

2019 Honda CB Unicorn 150 ABS Launched: होंडा मोटरसाइकिल इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय बाइक 2019 Honda CB Unicorn 150 को अपडेट करते हुए नए फीचर के साथ लांच किया है। कंपनी ने इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ABS का प्रयोग किया है। भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 78,815 रुपये तय की है जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले 6,500 रुपये महंगी है।

इस बाइक में कंपनी ने सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम को शामिल किया है। होंडा सीबी यूनिकॉर्न भारतीय बाजार में खासा मशहूर है। एक कम्यूटर बाइक होने के नाते भी कंपनी ने इसमें 150 सीसी की क्षमता का शानदार इंजन प्रयोग किया है। हालांकि कंपनी ने इसे यूनिकॉर्न 160 के साथ रिप्लेस किया था लेकिन इसकी हाई डिमांड के चलते इसे दोबारा लांच किया गया।

इस बाइक में सिंगल चैनल ए​बीएस के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसके अलावा बाइक के मड गॉर्ड पर एक छोटा सा स्टीकर लगाया गया है जिस पर एबीएस लिखा हुआ है। ये बाइक भारतीय बाजार में कुल तीन रंगों में उपलब्ध्या है जिसमें रेड, ब्लैक और सिल्वर शामिल हैं।

इस बाइक में कंपनी ने 149.2 सीसी की क्षमता का पहले वाला ही इंजन प्रयोग किया है। जो कि बाइक कको 12.73 बीएचपी की पॉवर और 12.8 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनो शॉक सस्पेंसन दिया गया है।

जैसा कि हमने आपको पूर्व में बताया था कि सरकार के निर्देशानुसार, देश में आगामी 1 अप्रैल के बाद 125 सीसी या फिर उससे उपर की क्षमता के बाइकों में कॉम्बिंग ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग करना अनिर्वाय होगा। इसी को ध्यान में रखकर वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों को अपडेट करने में लगे हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App