ताज़ा खबर
 

नई Honda Activa 125 के साथ मिल रही है 6 साल की वारंटी और 10 नए खास फीचर्स

नई Honda Activa 125 के साथ 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ साथ 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी दे रही है। यानी की इस स्कूटर के साथ अब आपको 6 साल की वारंटी मिलेगी।

Author June 13, 2019 4:49 PM
Honda Activa 125 देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। (Photo-Narendra/Jansatta)

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने भारतीय बाजार में अपने पहले BS-6 वाहन के तौर पर Activa 125 स्कूटर को लांच किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने केवल इंजन में बदलाव किया है बल्कि इसमें कई ऐसे फीचर्स को भी शामिल किया है जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं। तो आइये जानते हैं कि नई Honda Activa 125 में कौन से फीचर्स को शामिल किया गया है।

नई Honda Activa 125 में कंपनी ने साइलेंट स्टार्टिंग सिस्टम को शामिल किया है। जो कि इसके साउंड को बेहद कम कर देता है। जब आप स्कूटर को स्टार्ट करते हैं तो ये सामान्य स्कूटरों के मुकाबले न के बराबर साउंड करता है। इसके अलावा इसमें कंपनी ने BS-6 इंजन का प्रयोग किया है जो कि इसके माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों को बेहतर बनाता है।

इसमें 125 सीसी की क्षमता का HET तकनीक वाला BS-6 इंजन प्रयोग किया गया है। इसमें कंपनी ने ACG स्टार्टर का प्रयोग किया है, जो कि इंजन को बिना किसी झटके के स्टार्ट करता है। इसके अलावा इसकी स्टार्ट स्टाप तकनीक कम से कम ईंधन खपत करती है, जिससे इसका माइलेज बेहतर होता है।

कुछ बढ़े हुए फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में LED हेडलैंप, नए डिजाइन का पोजिशन लैंप, फ्रंट और साइड पैनल्स पर क्रोम का प्रयोग और एक्टिवा 125 का 3D लोगो इसकी खूबसूरती को और भी बेहतर बनाता है। इसके अलावा इसमें नए डिजिटल एनालॉग मीटर को शामिल किया गया है। जिसमें कई तरह की जानकारियां प्रदर्शित होती हैं।

इस डिस्प्ले में आपको एवरेज फ्यूल, रियर टाइम माइलेज, सर्विस ड्यू इंडीकेटर, साइड स्टैंड इंडीकेटर जैसे संकेत मिलते हैं। यदि इस स्कूटर का साइड स्टैंड नीचे गिरा हुआ है तो इस दशा में स्कूटर स्टार्ट नहीं होगा। सुर​क्षा के लिहाज से ये एक बेहतरीन फीचर है। अन्य फीचर्स के तौर पर Honda Activa 125 में फ्रंट ग्लव बॉक्स, पास स्वीच, फुल मेटल बॉडी, 3 स्टेप एडजेस्टेबल सस्पेंशन, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को शामिल किया गया है।

Honda Activa 125 में शामिल किए गए 10 नए फीचर्स:

साइलेंट स्टार्टिंग सिस्टम
बीएस 6 इंजन
रियल टाइम माइलेज
साइड स्टैंड इंजन इनहिबिटर
LED हेडलैंप
5 इन 1 लॉक, डुअल फंक्शन के साथ
फुल मेटल बॉडी
एक्सटर्नल फ्यूल फिल
पास स्विच
फ्रंट ग्लॅव बॉक्स

ये 10 नए फीचर्स इस स्कूटर को और भी बेहतर बनाते हैं। कंपनी नई Honda Activa 125 के साथ 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ साथ 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी दे रही है। यानी की इस स्कूटर के साथ अब आपको 6 साल की वारंटी मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X