ताज़ा खबर
 

Hero Pleasure नए IBS तकनीक के साथ इस तारीख को होगी लांच, आलिया भट्ट ने की थी पहली राइड

Hero Pleasure में कंपनी बड़े बदलाव कर इसके नए अवतार को लांच करने जा रही है। घरेलु बाजार में ये स्कूटर मुख्य रूप से TVS Scooty और Honda Activa-I जैसे स्कूटरों को टक्कर देती है।

Hero Pleasure की सवारी करती अभिनेत्री आलिया भट्ट।

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटो कॉर्प घरेलु बाजार में अपनी लोकप्रिय स्कूटर Hero Pleasure के नए अवतार को आगामी 13 मई को लांच करने जा रही है। कंपनी ने इस स्कूटर में कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल से ज्यादा बेहतर बनाते हैं। हाल ही में कंपनी ने इस स्कूटर के लिए टीवी कमर्शियल भी शूट किया है जिसमें बॉलीवुड ​एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने सबसे पहले इस स्कूटर की सवारी की है।

कंपनी ने नई Hero Pleasure के हेडलैंप को बदल कर अप राइट शेप दिया है जो कि स्कूटर को थोड़ा रेट्रो फील देता है। इसके अलावा इसमें बड़े इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया गया है। इसमें डिजिटल डिस्प्ले को शामिल किया गया है, जो कि आपको राइडिंग संबधी जानकारी देगा। साइड पैनल पर सिल्वर प्लास्टिक लगाया गया है, ताकि स्कूटर को स्पोर्टी फील दिया जा सके।

हालांकि अभी इस स्कूटर के पिछले हिस्से की कोई तस्वीर सामने नहीं आई है इसलिए इसके पिछले हिस्से के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा सकती है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस स्कूटर में LED हेडलैंप के साथ चार्जिंग पोर्ट और बेहतरीन स्टोरेज स्पेश जैसे फीचर्स को शामिल कर सकती है।

डिजाइन के अलावा इसके इंजन में कंपनी ने कोई भी बदलाव नहीं किया है। इसमें पहले की ही तरह 102 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि स्कूटर को 6.9 bhp की पावर और 8.1 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें कंपनी इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) का प्रयोग कर रही है, जिससे इसकी ब्रेकिंग और भी बेहतर होगी।

इसके अलावा इसका माइलेज भी पहले से बेहतर होगा। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 46,500 रुपये की कीमत में लांच कर सकती है। घरेलु बाजार में ये स्कूटर मुख्य रूप से TVS Scooty और Honda Activa-I जैसे स्कूटरों को टक्कर देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X