ताज़ा खबर
 

2019 Bajaj Dominar: लांच से पहले ही हुआ कीमत का खुलासा, जानिए कितनी महंगी हुई बाइक

बजाज डोमिनार कंपनी का एक फ्लैगशिप मॉडल है। कंपनी ने इस बाइक में 373.3 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। अब कंपनी इसे अपडेट करके इसके नए वर्जन को लांच करने जा रही है। इस बाइक इंजन और सस्पेंशन में सबसे बड़ा बदलाव किया गया है।

Bajaj Dominar मौजूदा मॉडल। (Photo- Official)

2019 Bajaj Dominar Price and Features: देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो अपनी लो​कप्रिय बाइक Bajaj Dominar के नए संस्करण को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। इस बाइक के लांच होने से पहले ही इसकी कीमत से पर्दा उठ गया है। डीलर सोर्सेज के अनुसार नई बजाज डोमिनार की कीमत 1.74 लाख रुपये होगी। जो कि मौजूदा मॉडल से तकरीबन 11,000 रुपये ज्यादा है। आपको बता दें कि मौजूदा बजाज डोमिनार की कीमत 1.63 लाख रुपये है।

कंपनी ने नई 2019 Bajaj Dominar के इंजन और सस्पेंशन में कुछ अपेडेट किए गए हैं जिसके चलते नए डोमिनार की कीमत में इजाफा भी हुआ है। इस बाइक में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया गया गया है। नई डोमिनार में अब कंपनी ने DOHC इंजन का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसकी पावर भी बढ़ गई है। इसका इंजन 40hp की पावर और 35Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। ये पावर मौजूदा मॉडल से काफी बेहतर है। मौजूदा डोमिनार का इंजन बाइक को महज 35hp का पावर प्रदान करता है।

इसके अलावा 2019 Bajaj Dominar में दूसरा सबसे बड़ा बदलाव इसके सस्पेंशन ​में किया गया है। कंपनी ने इसके टेलेस्कोपिक फॉर्क को हटाकर इसमें अपसाइड डाउन यूनिट का इस्तेमाल किया है। जो कि ड्राइविंग एक्सपेरिएंस को और भी बेहतर और आरामदेह बनाता है। वहीं इसके पिछले हिस्से में कंपनी ने मोनोशॉक सस्पेंशन का इस्तेमाल किया है।

इस बाइक में कंपनी ने कुछ और भी कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जैसे कि इसमें नया अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसमें गियर पोजिशन, ट्रिप मीटर, माइलेज, साइड स्टैंड वॉर्निंग लाइट्स इत्यादि जैसे फीचर्स को डिस्प्ले किया जा रहा है। इसके अलावा इसमें एग्जॉस्ट यानी कि साइलेंसर को भी अपडेट किया गया है। इसमें नया स्पोर्ट ट्वीन ​एक्जिट एग्जॉस्ट दिया गया है जिससे बाइक का साउंड भी तेज हुआ है। अब नया बजाज डोमिनार नए रंब में भी उपलब्घ होगा, इसमें कंपनी ने ‘Auroral Green’ कॅलर को भी शामिल किया है।

Next Stories
1 Royal Enfield: बुलेट के दीवानों के लिए अच्‍छी खबर, Classic 350 संग खरीद सकेंगे ये Accessories
2 Maruti नहीं बल्कि अब Toyota लाएगी नई Ertiga, पहले से होगी ज्यादा प्रीमियम
3 Bajaj Discover है दुनिया की सबसे लंबी बाइक, बाइक्स से जुड़े ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड जो आपको हैरान कर देंगे
ये पढ़ा क्या?
X