ताज़ा खबर
 

ऐसी होगी Volkswagen Polo 2018, जानिए क्या है खास इसमें

जर्मन ऑटोमेकर वॉक्सवेगन की कामयाब कार्स में से एक Polo के नए अपग्रेडिड वेरिएंट पर्दा उठ चुका है।

Volkswagen Polo (फाइल)

जर्मन ऑटोमेकर वॉक्सवेगन की कामयाब कार्स में से एक Polo के नए अपग्रेडिड वेरिएंट पर्दा उठ चुका है। नया वेरिएंट इस साल फ्रैंकफुट मोटर शो में पहली बार लोगों के सामने आएगा। कंपनी का दावा है कि कार में कई नए फीचर्स दिए गए हैं। तो आइए जानते हैं क्या खास होगा इसके अपग्रेड वर्जन में। वहीं इस कार के 2018 तक भारत में आने की उम्मीद है।

इंजन- अपग्रेड वर्जन में न सिर्फ खास फीचर्स होंगे बल्कि कई इंजन ऑप्शन्स मिलेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक पेट्रोल के चार इंजान और डीजल इंजन का एक वेरिएंट होगा। 1.0-लीटर MPI पेट्रोल इंजन में 2 ट्यून 64 hp और 73 hp की पावर होगी। ऐसे ही 1.0 लीटर TSI 3 सिलेंडर इंजिन, 2 ट्यून 93 hp और 113hp की ताकत देगा। इसी क्रम में 1.5 लीटर का TSI 4 सिलेंडर(148hp) इंजिन भी मिलेगा।

डीजल- डीजल इंजन 1.6 लीटर TDI 4 सिलेंडर का होगा जो 78 hp और 93 hp की ताकत बनाएगा। वहीं नेक्स्ट जेनरेशन Polo GTI में 2.0 लीटर की TSI मोटर वाला इंजन दिया जा सकता है। इंजनों को अलग-अलग 5, 6 और 7 गियर स्पीड तक का DSG ट्रांस्मिशन मिल सकता है।

सेफ्टी- सुरक्षा के मद्देनजर भी कार में कई फीचर्स देने का दावा कंपनी कर रही है। 2018 Polo में फ्रंट असिस्ट मॉनिटर सिस्टम, सिटी इमरजेंसी ब्रेकिंग, पेडेस्ट्रेन मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे। साथ ही एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल सिस्टम, ब्लाइंड स्पोट डिटेक्शन, लेन चेंज डिटेक्शन, रियर ट्रैफिक अलर्ट सेमी-ऑटो पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स दिए जा सकते है। ABS और ड्यूल बैग्स भी मौजूद होंगे।

इंटीरियर्स- कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। साथ ही स्टियरिंग व्हील पर भी कई कंट्रोल बटन फीचर्स उपलब्ध होंगे। ऐक्टिव इंफो डिसप्ले, डिजिटल इंट्यूमेंट क्लस्टर और की-लेस एंट्री फीचर भी दिया जा सकता है। वहीं कंसोल डिसप्ले 6.5 और 8 इंच के ऑपशन्स में मिल सकेंगे। इसके अलावा इंटीरियर्स को पुराने वेरिएंट से बेहतर किए जाने का दावा भी किया गया है।

भारत में लॉन्च- भारत में इस कार के 2018 तक लॉन्च होने की उम्मीद है। वहीं नए वेरिएंट की भारत में क्या कीमत होगी इस पर से पर्दा उठना अभी बाकी है।

वीडियो (Source: Express Drive)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App