ताज़ा खबर
 

2018 Honda Gold Wing: रिवर्स गियर वाली भारत की पहली बाइक की डिलीवरी शुरू, जानें फीचर्स

इस बाइक में एप्पल कार प्ले इंटीगरेशन की भी सुविधा है। बाइक में 7 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन भी लगा हुआ है। इसे एप्पल आईफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके बाद आप इस पर एप्पल मैप, एप्पल म्यूजिक और दूसरी सर्विसेज का भी फायदा उठा सकते हैं।

2018 Honda Gold Wing

जापान की टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी की भारतीय पार्टनर होंडा ने 2018 Honda Gold Wing मोटरसाइकिल की भारत में डिलीवरी शुरू कर दी है। इस सुपर बाइक की कीमत 26 लाख 85 हजार रुपये (Ex-Delhi) हैं। ये बाइक भारत की एक मात्र ऐसी बाइक है जिसमें रिवर्स गियर लगा हुआ है। इस बाइक की खासियतें आपको दीवाना बना देगी। इस बाइक की तीन यूनिट को कोच्चि में डिलीवरी दी गई। गोल्ड विंग बाइक का इंडिया में पहला सार्वजनिक प्रदर्शन 2018 ऑटो एक्सपो में किया गया।

इस नयी बाइक की इंजन क्षमता 93 होर्स पॉवर है। होंडा गोल्ड विंग में गियर लिवर या क्लच नहीं है। गियर शिफ्ट को बटन द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है। ये बटन हैंडलबार पर दिये गये हैं। बाइक की इंजीनियरिंग ऐसी है कि इसे जरूरत पड़ने पर ऊपर या नीचे किया जा सकता है। होंडा का कहना है कि बाइक में DCT (Dual Clutch Transmission) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी के मुताबिक इस तकनीक से लैस बाइक कम रफ्तार में ‘वाकिंग’ मोड में चल सकते हैं। ये तकनीक तब काम आती है जब बाइक को काटना हो या फिर बाइक को पार्क करना हो और इस दौरान पीछे कोई बैठा भी हो।

इस बाइक में एप्पल कार प्ले इंटीगरेशन की भी सुविधा है। बाइक में 7 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन भी लगा हुआ है। इसे एप्पल आईफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके बाद आप इस पर एप्पल मैप, एप्पल म्यूजिक और दूसरी सर्विसेज का भी फायदा उठा सकते हैं। इसमें एक स्मार्ट ऑडियो सिस्टम भी है जो ब्लू टूथ से लैस है। इसकी मदद से बिना हेलमेट उतारे फोन कॉल का जवाब दिया जा सकता है। इसके अलावा बाइक में USB पोर्ट, क्रूस कंट्रोल, इलेक्ट्रिक विंड स्क्रीन भी हैं। इन विंड स्क्रीन को इलेक्ट्रानिकली एंगल और हाइट के मुताबिक एडजस्ट किया जा सकता है। बाइक में स्मार्ट की कंट्रोल सिस्टम भी है। जिससे लगेज को अटैच करने में और इग्नीशन में मदद मिलती है। इस बाइक के इंजन और सिलेंडर की बनावट भी आधुनिक है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App