ताज़ा खबर
 

भारत में लॉन्च हुई Triumph Street Triple 765, 8.50 लाख होगी कीमत, जानिए बाइक में क्या है खास

आज भारत में Triumph Street Triple 765 को लॉन्च कर दिया गया है।

Triumph Street Triple 765 (फाइल)

ट्रंप ने आज भारत में अपनी नई बाइक Triumph Street Triple 765 को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 8.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होगी। इस बाइक का S वेरिएंट भारत में लॉन्च किया गया है जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तीन वेरिएंट्स उपलब्ध हैं। आइए जानते हैं इस बाइक में क्या खास फीचर्स होंगे।

इंजन- बाइक में 765cc का इंजन दिया गया है। यह इंजन 111 hp और 73 Nm का टॉर्क पैदा करेगा। बाइक में 6 स्पीड ट्रांस्मिशन का गियरबॉक्स दिया गया है। गियर बदलने में ज्यादा समस्या न हो इसके लिए क्विक शिफ्ट फीचर दिया गया है।

सेफ्टी- बाइक को बनाते हुए राइडर्स की सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इसके लिए सबसे पहले तो बाइक में दो ड्राइव मोड दिए गए हैं जिन्हें राइडर अपनी जरूरत के मुताबिक बदल सकता है। यह ‘रेन’ और ‘रोड’ अलग-अलग मोड्स में राइड करने की सुविधा देता है। बाइक में ABS (Anti-lock Braking System) दिया गया है और स्विच करने की सुविधा के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है। बाइक में फ्रंट व्हील पर 310 mm के ड्यूल डिस्क ब्रेक्स तो रियर व्हील पर 220 mm का सिंगल पिस्टन डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

HOT DEALS
  • Coolpad Cool C1 C103 64 GB (Gold)
    ₹ 11290 MRP ₹ 15999 -29%
    ₹1129 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 15220 MRP ₹ 17999 -15%
    ₹2000 Cashback

वीडियो (Source: YouTube/OfficialTriumph)

स्पेशल फीचर्स- Street Triple 765 में कई खास फीचर्स हैं। इसमें एक LCD इंस्ट्यूमेंट क्लस्टर है जो राइडिंग मोड की जानकारी देगा। साथ ही एक odometer और ट्रिप मीटर भी दिया जाएगा। बाइक के हैडलैंप्स LED के होंगे। बाइत का कुल ड्राय वजन 166 kg है। बाइक दो कलर्स में उपलब्ध होगी, एक डायबल रेड और दूसरा फैंटम ब्लैक।

कंपनी का दावा है कि Street Triple के दुनियाभर में 50 हजार से ज्यादा यूनिट्स बेचे जा चुके हैं। वहीं माना जा रहा है कि भारत में इस बाइक का कड़ा मुकाबला Kawasaki Z900 से होगा इससे थोड़ी ही ज्यादा दाम में ज्यादा दमदार इंजिन के साथ आती है। ट्रंप को अपनी नई बाइक से सेल्स में बेहतर इजाफा होने की उम्मीद है। बता दें भारत में इसके लगभग 16 डीलरशिप प्लेस हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App