ताज़ा खबर
 

100cc की Royal Enfield Bullet! एक लीटर पेट्रोल में जाती है 90 किलोमीटर, देखिए कैसी है

100cc Royal Enfield Bullet: फ्यूल टैंक पर भी रबर के अक्षरों से ROYAL INDIAN लिखा है, इसके साथ ही बैटरी बॉक्स का डिजाइन और टूल बॉक्स के कवर का डिजाइन भी बुलेट के जैसा लुक देता है।

इसका साइलेंसर भी बुलेट के जैसा ही है। इसमें सबसे बड़ा अंतर केवल इंजन का ही है।

दुनियाभर में Royal Enfield के दीवानों की कमी नहीं है। 1901 में रॉयल एनफील्ड कंपनी को स्थापित किया गया था। रॉयल एनफील्ड तब से लेकर अब तक लगातार मजबूत होती जा रही है। भारत में भी रॉयल एनफील्ड को खूब पसंद किया जाता है। ऐसे लोग हैं जो बुलेट 500 या 350 घर लाकर अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं, वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जो इसे बहुत पसंद करते हैं लेकिन खरीदने के लिए संसाधन नहीं हैं। यही वह जगह है जहां रॉयल इंडियन आता है – एक रॉयल एनफील्ड बुलेट की तरह ही 100cc इंजन वाली रॉयल इंडियन बनाई गई है। इसे भुवनेश्वर के बाइक निर्माता रॉयल उडो द्वारा बनाया गया है। यह वास्तव में एक बुलेट की तरह दिखती है, लेकिन छोटी है।

रॉयल इंडियन बुलेट में सीट, फ्यूल टैंक, स्पोक व्हील और गोल हेडलैम्प, इसे रॉयल एनफील्ड बुलेट का लुक देते हैं। वहीं इसकी सीट के पीछे बुलेट भी लिखा है। इसके अलावा इसके फ्यूल टैंक पर भी रबर के अक्षरों से ROYAL INDIAN लिखा है, इसके साथ ही बैटरी बॉक्स का डिजाइन और टूल बॉक्स के कवर का डिजाइन भी बुलेट के जैसा लुक देता है।

वहीं इसका साइलेंसर भी बुलेट के जैसा ही है। इसमें सबसे बड़ा अंतर केवल इंजन का ही है। इसका इंजन 100cc का है। 100cc की रॉयल एनफील्ड बुलेट रॉयल एनफील्ड के चाहने वालों के लिए एक ऑप्शन हो सकता है। क्योंकि 350 सीसी की रॉयल एनफील्ड की कीमत इससे करीब दोगुनी है। 100cc की रॉयल एनफील्ड की कीमत 60-70 हजार रुपए के करीब होगी। वहीं यह बाइक एक लीटर में 90 किलोमीटर जाएगी।

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड की बाइकों की कीमत 1 लाख 13 हजार से शुरू होती है। इसका सबसे सस्ता मॉडल रॉयल एनफील्ड Bullet 350 है। फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में 346 cc का इंजन लगा है, जिसे 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी के मुताबिक बुलेट 350 करीब 40 Kmpl का माइलेज देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App