ताज़ा खबर
 

Budget 2019: पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम, मनमोहन सिंह का क्या कहना है बजट पर, जानें

Budget 2019 Highlights in Hindi: चिदंबरम ने कहा, "कांग्रेस की घोषणा की नकल करने के लिए अंतरिम वित्त मंत्री को धन्यवाद। उन्होंने भी माना कि देश के संसाधनों पर गरीबों का पहला अधिकार है।"

Author Updated: February 1, 2019 3:16 PM
Union Budget 2019-20 India: पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह।

Union Budget 2019-20 India: 2019 के अंतरिम बजट को पूर्व प्रधानमंत्री और अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह ने चुनावी बजट करार दिया है और कहा है कि इसका सीधा असर आगामी लोकसभा चुनावों पर पड़ेगा। एनडीटीवी से उन्होंने कहा, “अंतरिम बजट में की गई घोषणाओं, जिनमें किसानों और मध्यम वर्ग को रियायतें देने का एलान किया गया है, मौजूदा परिस्थितियों में स्पष्ट रूप से उसके चुनावी निहितार्थ शामिल हैं।” उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा, “यह चुनावी बजट है।” बता दें कि मनमोहन सिंह नरसिम्हा राव सरकार में वित्त मंत्री रह चुके हैं। 1991 में शुरू किए गए उदारीकरण में मनमोहन सिंह की बड़ी भूमिका थी।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा कि यह वोट के बदले लाया गया जनोपयोगी बजट नहीं है बल्कि वोट पाने के लिए लाया गया बजट है। उन्होंने कांग्रेस की घोषणा को दोहराने और उसका नकल कर बजट भाषण में शामिल करने के लिए वित्त मंत्री को धन्यवाद दिया है। चिदंबरम ने कहा, “कांग्रेस की घोषणा की नकल करने के लिए अंतरिम वित्त मंत्री को धन्यवाद। उन्होंने भी माना कि देश के संसाधनों पर गरीबों का पहला अधिकार है।”


बजट 2019 से जुड़ी सभी प्रमुख खबरें पढ़ें

विदेश में इलाज करा रहे केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने अंतरिम बजट की तारीफ की है और कहा है कि यह बजट विकासोन्मुख, किसान हितैषी, गरीब हितैषी और भारतीय मध्यम वर्ग की खरीद क्षमता को बढ़ाने वाला है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में 2014 से लेकर 2019 तक सभी बजट में मध्यम वर्ग को समुचित राहत दी गई है। उन्होंने कहा है कि यह बजट राजकोषीय विवेक के लिए व्यावहारिक रूप से होनेवाले खर्च का विस्तार है। जेटली ने कहा कि अंतरिम बजट पिछले पांच साल में हुए कामकाज का भी एक लेखा-जोखा है जिसे आम आदमी के सामने सरकार ने पेश किया है।

बजट 2019 LIVE UPDATES

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Budget 2019: पीयूष गोयल बोले- जोश से देश बदल रहा है, “एक पांव रखता हूं, हजार राहें फूट पड़ती हैं”
2 Budget 2019: VIDEO: ‘अपना बजट आएगा’, बजट पर वायरल हो रहा ये रैप सॉन्ग
जस्‍ट नाउ
X