ताज़ा खबर
 

रेल यात्रा में बदतमीजी पड़ सकती है महंगी, एयरलाइंस की तरह ट्रैवल बैन लगाने पर विचार कर रहा रेलवे

एयरलाइन कंपनियों की तरह ही सफर में गलत बर्ताव करने वाले यात्रियों पर रेलवे बैन लगाने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

यदि आप ट्रेन में सफर के दौरान गलत बर्ताव करते हैं तो आपको भविष्य में रेल यात्रा से वंचित रहना पड़ सकता है। जी हां, एयरलाइन कंपनियों की तर्ज पर रेलवे भी ऐसा ही प्लान तैयार कर रहा है। हाल ही में यात्रा के दौरान गलत बर्ताव करने पर एयर इंडिया और इंडिगो एयरलाइंस ने कॉमेडियन कुनाल कामरा के सफर करने पर 6 महीने का बैन लगाया है।

इससे पहले अप्रैल 2017 में शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने भी फ्लाइट में दुर्व्यवहार करते हुए एयर इंडिया के एक कर्मचारी से मारपीट की थी। इसके बाद कंपनी ने उनके विमान में सवार होने पर 4 महीने का बैन लगाया था। हालांकि बाद में इसे हटा लिया गया था।

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘फ्लाइट में यात्रियों के कुछ अन्य पैसेंजर्स के साथ दुर्व्यहार या फिर स्टाफ के साथ बदसलूकी के बढ़ते मामलों के चलते रेलवे भी ऐसे यात्रियों पर कुछ महीने के बैन को लेकर विचार कर रहा है।’

यही नहीं किसी एयरलाइन कंपनी की ओर से पहले ही बैन किए गए यात्री भी रेलवे की इस नो ट्रैवल लिस्ट में शामिल किए जाएंगे। गौरतलब है कि कॉमेडियन कुनाल कामरा ने फ्लाइट के दौरान पत्रकार से बहस की थी और उन्हें घेरने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारतीय रेलवे तैयार कर रहा देश का पहला चलता-फिरता पुल, जानें- कैसे अपने आप उठ जाएगा ऊपर
2 बजट 2020: इनकम टैक्स में कटौती की उम्मीद कम, ‘मेक इन इंडिया’ स्कीम बन सकती है गेमचेंजर
3 बजट 2020: दस साल का सबसे मुश्किल बजट, 11 साल में सबसे कम जीडीपी ग्रोथ, निवेश 17 साल में सबसे सुस्त