ताज़ा खबर
 

Budget 2019: कार छोड़ ट्रेन से बजट सेशन में पहुंची बीजेपी सांसद, किरण खेर ने शेयर किया वीडियो

Budget 2019 Highlights in Hindi: इसके बाद वो पैदल ही चलकर प्लेटफॉर्म तक पहुंचती हैं। किरण खेर शताब्दी ट्रेन से दिल्ली पहुंची। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि स्टेशन पर एक कुली सांसद का सामान लाकर ट्रेन के अंदर तक पहुंचाता है। जिसके बाद सांसद इस कुली को पैसे भी देती हैं।

Author Updated: February 1, 2019 11:41 AM
ट्रेन में यात्रा करतीं बीजेपी सांसद किरण खेर। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, ट्विटर, @kirronkherbjp

 Union Budget 2019-20 India: भारतीय जनता पार्टी की सांसद किरण खेर बजट सेशन में शामिल होने के लिए कार से नहीं बल्कि ट्रेन से दिल्ली पहुंचीं। चंडीगढ़ से लोकसभा सांसद किरण खेर ने खुद एक वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। सासंद ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें नजर आ रहा है कि वो अपने सुरक्षा गार्ड्स के साथ स्टेशन पहुंची हैं। इसके बाद वो पैदल ही चलकर प्लेटफॉर्म तक पहुंचती हैं। किरण खेर शताब्दी ट्रेन से दिल्ली पहुंची। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि स्टेशन पर एक कुली सांसद का सामान लाकर ट्रेन के अंदर तक पहुंचाता है। जिसके बाद सांसद इस कुली को पैसे भी देती हैं। ट्रेन में बैठे अन्य यात्री अपने साथ लोकसभा सांसद को ट्रेन में देखकर उत्सुक नजर आ रहे हैं। वीडियो के अंत में किरण खेर बताती हैं कि वो ट्रेन से दिल्ली जा रही हैं बजट सेशन में शामिल होने के लिए।

बहरहाल आपको बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल का आखिरी बजट आज यानी (01-02-2019) संसद में पेश किया गया। बजट पेश करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि भारत अब मजबूती के साथ विकास और समृद्धि की ओर बढ़ रहा है। पीयूष गोयल ने कहा कि पिछली सरकारों के मुकाबले सबसे कम महंगाई दर हमने दी है। हमारी सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए 22 फसलों की एमएसपी लागत से 50 प्रतिशत अधिक तय किया। साथ ही साथ सरकार ने 2019-20 में 60 हजार करोड़ रुपए देने का प्रावधान मनरेगा के लिए किया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री सड़क योजना को 19 हजार करोड़ रुपए दिए गए हैं।

बता दें कि नियमित वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह बजट पेश नहीं किया बल्कि उनकी जगह रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस सरकार का बजट पेश किया। दरअसल अरुण जेटली की तबियत खराब है और वो अमेरिका के एक निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। ऐसे में रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Budget 2019 Highlights: 5 लाख की इनकम टैक्‍स फ्री, रेल किरायों में भी वृद्धि नहीं
2 मोदी सरकार का रेलवे को बड़ा तोहफा, रेल नक्शे पर पहुंचा अरुणाचल प्रदेश
3 सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम घटे, बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर भी सस्‍ता
जस्‍ट नाउ
X