ताज़ा खबर
 

BUDGET के दिन ‘शनिवार’ को खुलेंगे शेयर बाजार

शेयर बाजार आम बजट के दिन यानी 28 फरवरी, शनिवार को खुलेंगे और उस दिन इनमें शेयर कारोबार सामान्य रूप से सुबह 9 बजे से शाम 3:30 बजे तक होगा. भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (सेबी) ने शेयर बाजारों (बीएसई व एनएसई सहित) को बजट के दिन कारोबार करने का निर्देश दिया है. नियामक ने […]

Author February 22, 2015 16:20 pm
शेयर बाजार आम बजट के दिन यानी 28 फरवरी, शनिवार को खुलेंगे और उस दिन इनमें शेयर कारोबार सामान्य रूप से सुबह 9 बजे से शाम 3:30 बजे तक होगा। (फोटो: रॉयटर्स)

शेयर बाजार आम बजट के दिन यानी 28 फरवरी, शनिवार को खुलेंगे और उस दिन इनमें शेयर कारोबार सामान्य रूप से सुबह 9 बजे से शाम 3:30 बजे तक होगा.
भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (सेबी) ने शेयर बाजारों (बीएसई व एनएसई सहित) को बजट के दिन कारोबार करने का निर्देश दिया है.

नियामक ने यह कदम इस बारे में मिले आग्रहों के बाद उठाया है. पिछले कई सालों में यह संभवत: पहला मौका है जबकि बजट शनिवार को पेश किया जा रहा है.

आमतौर पर शेयर बाजार विशेष परिस्थितियों को छोड़कर शनिवार व रविवार को बंद रहते हैं.

बजट में चूंकि बाजार को आगे बढ़ाने संबंधी कई घोषणाएं हो सकती हैं, इसलिए शेयर बाजारों व अन्य भागीदारों ने सेबी तथा सरकार से बजट के दिन बाजार खोलने का आग्रह किया था.

उस दिन वित्त मंत्री अरूण जेटली अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेंगे. इससे पहले दिन में सेबी के चेयरमैन यू के सिन्हा ने कहा कि उनके पास इस बारे में आग्रह आए हैं. हालांकि, उन्होंने कहा था कि सेबी ने बजट के दिन शेयर बाजार खुले रखने के बारे में अभी फैसला नहीं किया है.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App