ताज़ा खबर
 

BSNL भी देगा मुफ्त अमेजन प्राइम मेंबरशिप, जानें किसे और कैसे मिलेगा

बीएसएनएल अपने पोस्टपेड और ब्रॉडबैड के चुनिंदा ग्राहकों को 999 रुपये कीमत वाले अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन मुफ्त देगा। इस सब्सक्रिप्शन की अवधि एक साल है।

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर। (फोटो-एक्‍सप्रेस आर्काइव)

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपने पोस्टपेड और ब्राॅडबैड ग्राहकों को अगले एक साल के लिए अमेजन प्राइम का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दे रहा है। बीएसएनएल ने सोमवार (1 अक्टूबर) को अमेजन के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए कहा कि वह चुनिंदा पोस्टपेड और ब्रॉडबैड ग्राहकों को 999 रुपये कीमत वाले अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन मुफ्त देगा। इस सब्सक्रिप्शन की अवधि एक साल है। बीएसएनएल उपभोक्ता इस सब्सक्रिप्शन के लिए योग्य हैं या नहीं, वे चेक कर सकते हैं।

बीएसएनएल के पोस्टपेड उपभोक्ता जो 399 रुपये या इससे अधिक वाले प्लान और ब्राॅडबैंड उपभोक्ता जो 745 रुपये या इससे अधिक वाले प्लान का उपयोग कर रहे हैं, इस सब्सक्रिप्शन का उपयोग कर सकते हैं। बीएसएनएल के इस कदम ने कंपनी को वोडाफोन, एयरटेल और रिलायंस जियो की श्रेणी में ले आया है, जो ऐसा कर रहे हैं। इस सब्सक्रिप्शन के बाद ग्राहक अपने पसंदीदा शो, मूवी और अन्य कार्यक्रम अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। अमेजन प्राइम मेंबरशिप वाले उपभोक्ताओं को सामान की कम समय में फ्री डिलेवरी की सुविधा भी उपलब्ध करवाता है। साथ ही अमेजन पर दूसरे लोगों की तुलना में किसी वस्तु को तेजी से खरीदने का विकल्प देता है। इसके साथ ही अमेजन प्राइम म्यूजिक के साथ एड-फ्री (बिना विज्ञापन) म्यूजिक सुनने की सुविधा भी देती है। जो लोग पढ़ने के शौकिन हैं, उन्हें प्राइम रिडिंग के माध्यम से कई सारे किताबों के ई-संस्करण भी उपलब्ध हो जाते हैं।

बीएसएनएल ऑफर के लाभ उठाने के तरीके:- यदि आप पास 399 रुपये या उससे अधिक का पोस्टपेड प्लान का उपयोग करते हैं तो सही है, अन्यथा ऐसा करवा लें। ब्रॉडबैड उपभोक्ताओं को 745 रुपया या उससे अधिक का प्लान लेने की जरूरत है। अब आपको बीएसएनएल की वेबसाइट पर जाना है और BSNL-Amazon offer पर क्लिक करना है। यहां क्लिक करने के बाद आपको अपना बीएसएनएल नंबर डालना होगा, जिसके बाद ओटीपी मिलेगा। अब इस ऑफर का उपयोग कर सकते हैं। स्ट्रीमिंग के लिए आपको अपने स्मार्ट टीवी, फायर टीवी या स्मार्टफोन पर प्राइम वीडियो एप डाउनलोड करना होगा या अमेजन प्राइम वीडियाे साइट पर जाना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App