ताज़ा खबर
 

BSNL ला रही मुफ्त-वॉयस कॉलिंग प्लान, रिलायंस जियो से भी सस्ता होगा दाम

BSNL Free-Voice Calling: जहां रिलायंस जियो सिर्फ 4जी उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध है, वहीं बीएसएनएल का प्लान 2जी और 3जी यूजर्स के लिए होगा।

बीएसएनएल का यह प्लान रिलायंस जियो के 149 रुपए वाले शुरुआती पैक से सस्ता होगा।

मुफ्त वॉयस कॉलिंग की सुविधा के साथ मार्केट में आई रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान दूसरी टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, वरिष्ठ सूत्रों ने बताया कि भारतीय मोबाइल टेलिकॉम मार्केट में प्राइस वॉर को और ज्यादा कड़ा करते हुए बीएसएनएल भी टैरिफ प्लान में कटौती करने जा रही है। बीएसएनएल के प्लान रिलायंस जियो से भी सस्ते होंगे।

सूत्रों के मुताबिक, पब्लिक सेक्टर की कंपनी बीएसएनएल भी रिलायंस जियो की तरह मुफ्त वॉयस कॉलिंग सुविधा देगी और उसकी कीमतें रिलायंस जियो से भी कम होंगी। इसके अलावा जहां रिलायंस जियो सिर्फ 4जी उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध है, वहीं बीएसएनएल का प्लान 2जी और 3जी यूजर्स के लिए होगा। बता दें कि देश में 4जी से ज्यादा लोग 2जी और 3जी का इस्तेमाल करते हैं।

खबर के मुताबिक बीएसएनएल के चेयरमैन और डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने बताया, “हमारी मार्केट और रिलायंस जियो की परफॉर्मेंस दोनों पर नजर है। 2017 की शुरुआत में ही हम लाइफटाइम फ्री-वॉयस कॉलिंग सुविधा ले आएंगे। हमारी योजना रिलायंस जियो से भी सस्ता प्लान लाने की है।” देश के कई बड़े राज्यों जैसे- केरल, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, ओडिशा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में अच्छी पकड़ रखने वाली बीएसएनएल जनवरी में इस प्लान को लाएगी।

Read Also: क्या आपको पता है रिलायंस Jio सिम की ये टर्म्स एंड कंडिशन?

रिलायंस जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध टैरिफ प्लान। (Photo: Jio.com) रिलायंस जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध टैरिफ प्लान। (Photo: Jio.com)

Read Also:  10 दिनों में रिलायंस जियो की 52 करोड़ कॉल हुईं ड्रॉप, कंपनी ने बताई यह वजह

जियो की तरह मुफ्त-वॉयस कॉलिंग सुविधा देने वाला बीएसएनएल का यह प्लान रिलायंस जियो के 149 रुपए वाले शुरुआती पैक से सस्ता होगा। हालांकि कंपनी का यह प्लान दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में नहीं होगा। अनुपम श्रीवास्तव ने साफ कर दिया कि यह प्लान बीएसएनएल के उन मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए होगा, जिनके घर पर ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी लगा होगा। उन्होंने बताया, “आउटगोइंग मोबाइल कॉल्स को लैंडलाइन नेटवर्क के जरिए भेजा जाएगा, जिसके लिए होम ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल किया जाएगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App